नए साल पर बड़ा तोहफा! सीधे 100 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़:- नए साल पर इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. इंडियन ऑयल ने कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत (Commercial LPG Cylinder Rates) में 100 रुपये की कटौती करने का फैसला किया है. इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी. हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम (Domestic LPG Cylinder Rates) में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

इतने रुपये का हुआ कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर

बता दें कि 100 रुपये की कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2001 रुपये हो गई है. वहीं कोलकाता में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का दाम 2077 रुपये हो गया है. मुंबई में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1951 रुपये हो गई है.

 

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बदलाव नहीं

जान लें कि घरेलू सिलेंडर की कीमत में इस बार भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. आखिरी बार अक्टूबर में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए थे. दिल्ली और मुंबई में नॉन-सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये है. वहीं कोलकाता में इसकी कीमत 926 रुपये है, जबकि चेन्नई में 14.2 किलोग्राम वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर आपको 915.50 रुपये में मिलेगा.

ऐसे चेक करें अपने शहर में एलपीजी सिलेंडर की कीमत

अगर आप अपने शहर में गैस सिलेंडर की नई कीमतें जानना चाहते हैं तो इसे आप सरकारी तेल कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. इसके लिए आप आईओसीएल (IOCL) की वेबसाइट (cx.indianoil.in/webcenter/portal/Customer/pages_productprice) पर जाएं. इसके बाद वेबसाइट पर राज्य, जिला और डिस्ट्रीब्यूटर सेलेक्ट करें और फिर सर्च ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद गैस सिलेंडर की कीमतें आपके सामने आ जाएंगी

यह खबर भी पढ़ें:-   श्री डूंगरगढ़ मे युवाओं ने संविधान निर्माता का महा परिनिर्वाण दिवस मनाया

 

कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम घटे

बता दें कि इससे पहले बीते दिसंबर महीने में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) के दाम बढ़ाए गए थे. दिसंबर में एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) के दाम में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. हालंकि लोगों के लिए राहत की बात ये थी कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में तब कोई बदलाव नहीं किया गया था. कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में कमी से रेस्टोरेंट चलाने वालों को राहत मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here