मासिक जनसुनवाई में डॉ विवेक माचरा ने उठाई श्रीडूंगरगढ़ की ज्वलंत समस्याएं ,

मासिक जनसुनवाई में डॉ विवेक माचरा ने उठाई श्रीडूंगरगढ़ की ज्वलंत समस्याएं , कृषि बिजली छह घंटे दे सरकार , पॉलिट्रोमा हॉस्पिटल को करे शीघ्र शुरू

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ : बीकानेर जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित जिला जन अभाव समस्या निराकरण बैठक में मुख्यमंत्री को बार बार भेजी गई समस्याओं के निराकरण संबंध मीटिंग में डॉ विवेक माचरा शामिल हुए । जिला प्रशासन और प्रत्येक विभाग के उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में हुई बैठक में रालोपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ विवेक माचरा ने कृषि बिजली छह घंटे निर्बाध रूप से देने की मांग उठाई ।

डॉ विवेक माचरा ने जिला कलेक्टर को किसानों की समस्या से अवगत करवाते हुए कहा कि इस समय में किसानों को बिजली की बेहद जरूरत है , अगर सरकार पूरी बिजली नहीं देगी तो किसानों को मजबूर होकर जीएसएस पावर हाऊसों पर कब्जा करना होगा ।

डॉ विवेक माचरा ने श्रीडूंगरगढ़ के जलदाय विभाग को घेरते हुए कहा कि गांवों में खराब मोटरों , खराब केबलों के कारण बंद पड़े ट्यूबवेलों को विभाग एक एक महीने तक तैयार नहीं करवा रहा है और जान बूझकर सरकार को चूना लगा रहे हैं और ठेकेदारों के साथ मिलकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में शोषण कर रहे हैं । डॉ विवेक माचरा ने सीएचसी श्रीडूंगरगढ़ में प्रत्येक विभाग के चिकित्सक फिजिशियन , स्त्री एवम् प्रसूता चिकित्सक , अस्थि रोग विशेषज्ञ सहित तमाम चिकित्सकों की नियमित और स्थायी रूप से ओपीडी चलाने की मांग रखी ।

डॉ विवेक माचरा ने सांवतसर में सरकारी हॉस्पिटल के भवन के शीघ्र निर्माण , दुसारणा में जलसंकट को दूर करने , इंदपालसर में नए ट्रांसफार्मर स्थापित करने की मांग रखी।

इस जनसुनवाई में डॉ विवेक माचरा ने अंचल के किसानों को पूरा फसल बीमा मुआवजा , फसल बीमा का पृथक कार्यालय , गांवों में वंचित गरीबों को राशन योजना में जोड़ने , पॉलिट्रोमा हॉस्पिटल को शीघ्र वित्तीय स्वीकृति , बीदासर श्रीडूंगरगढ़ रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज की मांग को शीघ्र पूरा करने की मांग रखी ।

यह खबर भी पढ़ें:-   किसानों को पूरी 6 घंटे बिजली और लंबित ट्रांसफार्मर तुरंत दे सरकार अन्यथा करेंगे बिजली विभाग की घेराबंदी – डॉ विवेक माचरा

डॉ विवेक माचरा ने नगरपालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार ईओ का बार बार हटाए जाने के बावजूद पद पर बने रहना राज्य सरकार और शांति धारीवाल की मिलीभगत बताया और भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे अधिकारियों को श्रीडूंगरगढ़ से हटाने की मांग की ।

जनसुनवाई में बिग्गा सरपंच किसान नेता जसवीर सारण ने बार बार हो रहे सड़क हादसों को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने , घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाने वाली संस्था को समय समय पर मजबूती प्रदान करने और प्रशासनिक सहयोग की मांग रखी ।

बिग्ग़ा सरपंच जसवीर सारण ने पॉलिट्रॉमा हॉस्पिटल को शीघ्र शुरू करने के लिए राज्य सरकार से मांग की ।

जनसुनवाई में नोखा विधायक बिहारीलाल विश्नोई सहित पूरे जिले के उच्च अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here