राईका समाज का आयोजित हुआ स्नेह मिलन समारोह राईका समाज की धर्मशाला में ट्यूब वैल बनाया जायेगा-भाटी

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

बीकानेर,10 जनवरी। राईका, रेबारी, देबासी समाज उत्थान ट्रस्ट द्वारा संस्कार भवन में रविवार को नव वर्ष का स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया।

लालेवश्वर महादेव मंदिर शिवबाड़ी के महन्त विश्वर्मानंद गिरी के सानिध्य में हुए इस कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। समारोह में गांव गाढ़वाला, बेरासर, मोरखाणा, केसरदेसर बोहरान, बापेऊ, ईन्दपालसर राईकान, नाडा, तंवरवाला, चारणवाला,, कोलासर, खाजूवाला, गोपाल्याण, बडेरन आदि से बड़ी संख्या में समाज के लोग पहुंचे।

ऊर्जा मंत्री ने राईका समाज की साहित्य एवं संस्कृति पर प्रकाश डाला

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने राईका समाज की साहित्य एवं संस्कृति पर प्रकाश डाला और कहा कि इस समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है। देश व समाज के हित में इस समाज ने आगे बढ़कर न केवल अपना रचनात्मक सहयोग दिया वरन बलिदान देने मे भी पीछे नहीं रहा। उन्होंने राईका समाज द्वारा रखी गई मांग पर कोलायत में राईका समाज की धर्मशाला में ट्यूबवैल बनवाने और बीकानेर की जोहड़बीड़ आवासीय योजना में छात्रावास के लिए भूमि दिलवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि राईका समाज की कोलायत स्थित धर्मशाला मंे विभागीय योजना से अथवा विधायक कोष से ट्यूबवैल का निर्माण करवाया जायेगा। साथ ही छात्रावास की भूमि के लिए जिला प्रशासन के माध्यम से स्वायत शासन विभाग को प्रस्ताव भिजवाया जायेगा।

छात्रावास के लिए भूमि आवंटित करवाने की मांग रखी

इस अवसर पर राईका समाज ट्रस्ट के अध्यक्ष खेमचंद, कोषाध्यक्ष भादरमल, उपाध्यक्ष देबूराम, ट्रस्टी अमरूराम, बिशनाराम, मोहनराम, भींयाराम, रेवन्तसिंह, सुखजी, जोराराम, सुरेश राईका, भागीरथ राईका मालाराम राईका आदि ने समाज के हित में बीकानेर में छात्रावास के लिए भूमि आवंटित करवाने की मांग रखी। संचालन जगमाल सिंह राईका ने किया।

यह खबर भी पढ़ें:-   गहलोत सरकार की कोरोना रणनीति: घर-घर पहुंचाएगी कोविड ट्रीटमेंट किट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here