सर्दियों की तो बात ही छोड़िए, ये बंदा 67 साल से नहीं नहाया

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

तेहरान: अधिकतर लोग रोज नहाने में विश्वास रखते हैं. डॉक्टर भी सलाह देते हैं कि अगर आप हर दिन नहाते हैं तो आप कई तरह की बीमारियों से बचे रहते हैं. लेकिन इस बीच पता चला है कि दुनिया में एक ऐसा शख्स भी है जो पिछले 67 साल से नहीं नहाया है. लोग इस शख्स को दुनिया का सबसे गंदा और घिनौना आदमी (Dirtiest Man) कह रहे हैं.
कहां रहता है दुनिया का ‘सबसे गंदा आदमी’?
द सन में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया के इस सबसे गंदे आदमी का नाम Amou Jaji है. इसकी उम्र करीब 87 साल है. Amou Jaji ईरान के Dejgah गांव में रहता है. Amou Jaji आज से करीब 67 साल पहले 20 साल की उम्र में आखिरी बार नहाया था.
आपको हैरान कर देगी ये बात
हैरानी की बात ये है कि पिछले 67 साल से नहीं नहाने के बावजूद Amou Jaji स्वस्थ है. डॉक्टरों ने Amou Jaji के कई टेस्ट किए, जिसमें वो स्वस्थ पाया गया. उसको कोई बीमारी नहीं है.
क्यों नहीं नहाता है ये शख्स?
67 साल से नहीं नहाने का दावा करने वाले Amou Jaji का कहना है कि नहाना उसके लिए अशुभ साबित होगा और वो मर जाएगा.

सिर्फ नहाने के मामले में ही गंदा नहीं है ये शख्स
जानकारी के मुताबिक, Amou Jaji सिर्फ नहाने के मामले में ही गंदा नहीं है. वो सड़क पर मरे पड़े जानवरों को खाता है. इसके अलावा वो नाली का पानी भी पी लेता है. Amou Jaji को साही (porcupines) खाना बहुत पसंद है.
गौरतलब है कि Amou Jaji के यूनिक लाइफस्टाइल की वजह से उसका कोई दोस्त नहीं है. कोई उसे अपने पास भी आने नहीं देता है. लेकिन Amou Jaji आजकल वैज्ञानिकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. वैज्ञानिक रिसर्च के लिए Amou Jaji के पास आते रहते हैं.

यह खबर भी पढ़ें:-   Anna Hazare Admitted: सीने में दर्द की शिकायत के बाद अन्ना हजारे पुणे के अस्पताल में भर्ती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here