श्री डूंगरगढ़ के किसानो की लिए किसान दिवस पर महिया का तोहफ़ा

विज्ञापन

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़:-विधायक गिरधारीलाल महिया की अनुशंषा पर मिली स्वीकृत श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के 3 गांव लिखमीसर उत्तरादा, लिखमीसर दिखणादा व देराजसर में किसान सेवा केंद्र खोले जाएंगे।

Google Ad

विधायक गिरधारीलाल महिया की अनुशंषा पर मिली स्वीकृत के बारे में महिया ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान सरकार प्रदेशभर मेंं 1000 किसान सेवा केन्द्रों की स्थापना कर कृषि पर्यवेक्षकों के पद सृजित करने की बजट घोषणा 2021-22 के क्रियान्वयन के क्रम में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया द्वारा श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के तीन गांवों में किसान सेवा केन्द्र खोलने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

विधायक महिया ने इन क्षेत्रों के किसानों की ओर से कृषि मंत्री कटारिया का आभार प्रकट किया। विधायक महिया ने कहा कि कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया से मुलाकात करके ये प्रस्ताव दिए गए थे तथा इन प्रस्तावों के आधार पर पहली सूची में श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के गांव टेऊ एवं धनेरू में किसान सेवा केंद्र खोलने की स्वीकृति मिली थी।

अब राज्य सरकार द्वारा जारी दूसरी सूची में इन तीन गांवो को शामिल किया गया है। महिया ने कहा कि आगामी सूचियों में अन्य गांवों में भी किसान सेवा केंद्र खोले जाने की स्वीकृति दिलवाई जाएगी। इन गांवों के ग्रामीणों ने विधायक महिया एवं कृषि मंत्री का आभार व्यक्त किया है।