25 लोगों से भरी पिकअप पलटी 2 बच्चों की मौत रामदेवरा जा रहे थे श्रद्धालु

विज्ञापन

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़/ फलोदी (जोधपुर)पिकअप का टायर फटने से हुए हादसे में 2 बच्चों की मौत हो गई। जबकि 25 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। पिकअप सवार सभी यात्री रामदेवरा जा रहे थे। घायलों को जोधपुर भी रेफर किया गया है। मामला लोहावट थाना क्षेत्र के रुपाणा जैताणा गांव का है।

Google Ad

 

जानकारी के अनुसार लोहावट विधानसभा क्षेत्र के रुपाणा जैताणा गांव से दो तीन परिवार बाबा रामदेव के दर्शन के लिए एक पिकअप में रवाना हुए। यह परिवार आपस में रिश्तेदार ही हैं। दोपहर 2 बजे फलोदी से करीब 25 किमी दूर खारा के पास पिकअप का एक टायर फट गया, जिससे गाड़ी पलट गई। जिससे उसमें सवार सभी श्रद्धालु घायल हो गए।

हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग तुरंत ही वहां पहुंचे और घायलों को फलोदी के अस्पताल पहुंचाया, लेकिन दो बच्चों ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

 

हादसे में घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया

 

17 लोगों को जोधपुर रेफर किया

हादसे में 3 महिलाएं, तीन व्यक्तियों के अलावा 19 बच्चे शामिल थे जिनमें कमल(8) पुत्र पप्पूराम व नितेश पुत्र मघाराम (ड्राइवर का बेटा) की मौत हो गई। घायलों में शामिल 17 लोगों की स्थिति गंभीर होने पर प्राथमिक इलाज के बाद जोधपुर रेफर किया गया है। हादसे की सूचना मिलने के कारण घायलों के अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही अस्पताल प्रशासन ने तैयारी कर ली थी इसलिए घायलों के अस्पताल लाते ही उनका इलाज शुरू कर दिया गया।

 

इन घायलों को किया जोधपुर रेफर

1. योगेश (12) पुत्र मघाराम

2. भजनाराम(12) पुत्र मोहनराम

3. पूनाराम (12) पुत्र किशनाराम

4. मघाराम (42) पुत्र शेराराम (ड्राइवर)

5. ओमाराम (12) पुत्र रूपाराम

6. पेम्पो (55) पत्नी शेराराम (ड्राइवर की मां)

7. मूलाराम (72) पुत्र हुकमाराम

8. मुकेश (10) पुत्र कुंभाराम

9. जसोदा(14) पुत्री गंगाराम

10. योगेश(13) पुत्र मघाराम (ड्राइवर का बेटा)

11. प्रकाश (11) पुत्र कुंभाराम

12. कविता (8) पुत्री पप्पूराम

13. मनीष (22) पुत्र मघाराम

14. रविना (7) पुत्री पप्पूराम

15. ओमाराम (42) पुत्र दमाराम

16. धनाराम (47) पुत्र खेताराम

17. महेन्द्र (10) पुत्र मघाराम

 

ये घायल फलोदी में भर्ती

 

1. कैलाश (7) पुत्र मघाराम

2. पूजा (12) पुत्री किसनाराम

3. प्रकाश (13) पुत्र मघाराम

4. पदमा (27) पत्नी पप्पूराम

5. जेठी (40) पत्नी धन्नाराम

6. अनुष्का (2) पुत्री मघाराम

 

8 बच्चों की स्थिति गंभीर होने पर प्राथमिक इलाज के बाद जोधपुर रेफर किया

 

गांव में मची अफरा तफरी

हादसे के बाद सूचना मिलते ही श्रद्धालुओं के गांव में अफरा तफरी मच गए। श्रद्धालुओं के रिश्तेदार फलोदी के लिए रवाना हो गए। इधर, शहर से भी कई लोग अस्पताल पहुंचे। घायलों में बच्चों की संख्या अधिक होने से अस्पताल में भी चीख पुकार मची रही।

 

एडीएम, एसडीएम अस्पताल पहुंचे

सूचना मिलने पर एडीएम हाकम खान, एसडीएम डॉ. अर्चना व्यास और कांग्रेस नेता महेश व्यास अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल पूछा और जानकारी ली।

हादसे की सूचना अस्पताल प्रशासन को घायलों के पहुंचने से पहले ही मिल गई थी इसलिए अस्पताल प्रशासन को तैयारी का समय मिल गया। बैड खाली करवा लिए थे और दवाएं, इंजेक्शन, बैंडेज व अन्य सामान तैयार करके रखा था। घायलों के अस्पताल पहुंचते ही उपचार शुरू कर दिया गया।