अब श्री डूंगरगढ़ क्षेत्र की बालिकाओं को मिलेगी निशुल्क कंप्यूटर शिक्षा

विज्ञापन

श्रीडूंगरगढ़ / बीकानेर सुदृढ़ समाज की स्थापना के लिए बालिका शिक्षा का होना अति आवश्यक है जिससे बालिकाएं पूर्ण रूप से शिक्षित होकर समाज के विकास में अपना योगदान दे सकें, यह विचार आज महिला व बाल विकास मंत्रालय के सहयोग से खुलने वाले निशुल्क कंप्यूटर सेंटर के उद्घाटन के मौके पर नगरपालिका के मनोनीत पार्षद एडवोकेट मनोज कुमार नाई द्वारा व्यक्त किए गए,

Google Ad

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नाई ने कहा कि वो पूरे प्रयास करेंगे कि सरकार द्वारा संचालित विभिन्न प्रकार की योजनाओं का लाभ कस्बे के लोगों को सही तरीके से मिल सके और आमजन सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाकर समाज विकास में अपना योगदान दे सकें ।

कस्बे के राजस्थान कंप्यूटर सेंटर में बालिकाओं को निशुल्क शिक्षा प्रदान करने के लिए महिला व बाल विकास मंत्रालय के सहयोग से तथा पार्षद मनोज कुमार नाई के विशेष प्रयासों के चलते निशुल्क शिक्षा सेंटर की शुरुआत हुई।

इस दौरान बड़ी संख्या में कस्बे की बालिकाएं कार्यक्रम में उपस्थित रही एवं बालिकाओं में भी कंप्यूटर शिक्षा प्राप्त करने के प्रति उत्सुकता दिखी साथ ही छात्राओं को यह खुशी भी थी उन्हें कंप्यूटर शिक्षा प्राप्त करने के लिए किसी तरह का शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

बालिकाओं ने कहा कि वह पूरी मेहनत से शिक्षा प्राप्त करने का प्रयास करेंगी और समाज व देश हित में अपना योगदान देने की कोशिश करेंगीं। कार्यक्रम के दौरान एडवोकेट मनोज नाई के साथ रमजान रंगरेज समेत कस्बे के समाजसेवी व प्रबुद्ध जन भी उपस्थित रहे एवं सभी ने बालिका विकास के लिए बालिकाओं को निशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के प्रयासों की सराहना की।