`द कश्मीर फाइल्स` को लेकर कांग्रेस ने रखे `अपने` फैक्ट्स, कहा- पंडित तो 400 ही मरे, मुस्लिम 15,000 मारे गए थे

The Kashmir Files: हाल ही में रिलीज हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स की कांग्रेस ने आलोचना की है. केरल कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में मारे गए पंडितों से ज्यादा संख्या तो मुस्लिमों की रही है.

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

नई दिल्ली: विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’  (The Kashmir Files) इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है.  फिल्म में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की कहानी दिखाई गई है. भारी संख्या में लोग सिनेमाघरों में फिल्म को देखने जा रहे हैं. हरियाणा समेत कुछ राज्यों ने फिल्म को टैक्स फ्री भी कर दिया है. लेकिन इस बीच केरल कांग्रेस ने फिल्म की आलोचना की है. रविवार को केरल कांग्रेस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में मारे गए पंडितों से ज्यादा संख्या तो मुस्लिमों की रही है.

कश्मीरी पंडितों से ज्यादा मरे मुसलमान- कांग्रेस 

केरल कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘वे आतंकवादी थे जिन्होंने कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया. साल 1990 से लेकर 2007 के बीच के 17 सालों में आतंकवादी हमलों में 399 पंडितों की हत्या की गई. इसी अवधि में आतंकवादियों ने 15 हजार मुसलमानों की हत्या कर दी. कांग्रेस ने आगे लिखा कि घाटी से कश्मीरी पंडितों का पलायन तत्कालीन राज्यपाल जगमोहन के निर्देश पर हुआ था, जो कि आरएसएस के आदमी थे.

कांग्रेस ने की कश्मीरी पंडितों की मदद’

केरल कांग्रेस ने आगे कहा कि ‘कश्मीरी पंडितों का पलायन बीजेपी के समर्थन वाली वीपी सिंह सरकार के समय में शुरू हुआ था. बीजेपी के समर्थन वाली वीपी सिंह सरकार दिसंबर 1989 में सत्ता में आई. पंडितों का पलायन उसके ठीक एक महीने बाद से शुरू हो गया. कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी ने इस पर कुछ नहीं किया और नवंबर 1990 तक वीपी सिंह सरकार को अपना समर्थन देती रही. कांग्रेस ने दावा किया कि यूपीए सरकार ने जम्मू में कश्मीरी पंडितों के लिए 5242 आवास बनवाए. इसके अलावा पंडितों के प्रत्येक परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता राशि दी, इसमें पंडितों के परिवार के छात्रों को स्कॉलरशिप और किसानों के लिए कल्याणकारी योजनाएं शामिल थीं.

यह खबर भी पढ़ें:-   राजस्थान में शराब की दुकान की इतनी महँगी बोली आपने कभी नही सुनी होगी,कम्प्यूटर में अंक ही ख़त्म हो गये

बवाल के बाद ट्वीट हटाया

 

कांग्रेस की तरफ से किए गए सिलेसिलेवार कई ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा हो गया. लोगों ने कांग्रेस से कई तीखे सवाल पूछे. इसके बाद ये ट्वीट कांग्रेस ने डिलीट कर दिया. बता दें कि इस फिल्म को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. ईएमडी पर इसे 10 में 10 रेटिंग मिली है. फिल्म 11 मार्च को रिलीज हुई है और अनुपम खेर, पल्लवी जोशी एवं मिथुन चक्रवर्ती ने इसमें अभिनय किया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here