Bad Mood In Morning : सो कर उठने पर क्या आपका भी मूड खराब रहता है ! जानिए इसके कारण और बचाव के उपाय

Bad Mood In Morning: डॉकटर का मानना है कि जब नींद नहीं पूरी होती है तो इंसान को उलझन महसूस होती है. थकान और आलस की वजह से मन चिड़चिड़ा होता है.

Bad Mood In Morning : सो कर उठने पर क्या आपका भी मूड खराब रहता है ! जानिए इसके कारण और बचाव के उपाय
Bad Mood In Morning : सो कर उठने पर क्या आपका भी मूड खराब रहता है ! जानिए इसके कारण और बचाव के उपाय
विज्ञापन

श्रीडूंगरगढ़ न्यूज़ || Bad Mood In Morning : क्या आपको भी सुबह आंख खुलने पर चिड़चिड़ापन, गुस्सा और उलझन महसूस होता है? क्या आपको भी लगता है कि दुनिया की सारी परेशानी आपके ही सिर पे है? अगर हां तो इसपर आपको ध्यान देने की जरूरत है. क्यों कि जो लोग सुबह खराब मूड के साथ सोकर उठते हैं उन लोगों में पूरे दिन संघर्ष करते रहने की समस्या देखी जाती है. सुबह मूड खराब होता है( Bad Mood In Morning ) तो उनकी सोच भी नकारात्मक हो जाती है और इसका असर काम की प्रोडक्टिविटी पर भी पड़ता है.इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं.आगे की आर्टिकल में जानेंगे सुबह मूड ऑफ होने के पीछे का कारण क्या है.

Google Ad

क्यों सुबह उठते ही मूड खराब होता है? ( Bad Mood In Morning )

डॉक्टर का मानना है कि ऐसा आमतौर पर इसलिए होता है जब आपकी रात की नींद पूरी नहीं हुई हो या फिर आपको सुकून भरी क्वालिटी स्लिप ना मिली हो. जब नींद नहीं पूरी होती है तो इंसान को उलझन महसूस होती है, थकान और आलस की वजह से मन चिड़चिड़ा होता है.ऐसी समस्या खासकर उन लोगों के साथ होती है जो बहुत ज्यादा कैफीन, चाय-कॉफी, सिगरेट शराब का सेवन करते हैं.इसके अलावा ये समस्या उनलोगों के साथ ज्यादा होती है जिनके सोने का भी कोई तय समय नहीं होता है.

इससे कैसे निपटें?

इस समस्या से निपटने के लिए सबसे जरूरी है लाइफस्टाइल में बदलाव करना,सही समय पर सोने से आपकी ये समस्या काफी हद तक दूर हो सकती है.इसके लिए सोने का एक टाइम डिसाइड कर लें. इससे कुछ ही दिनों में आपकी बॉडी को इसकी आदत पड़ जाएगी और एक रूटीन सेट हो जाएगा.इससे आपको अच्छी नींद लेने में मदद मिलेगी.इसके अलावा संतुलित आहार लेना,सुबह उठकर मेडिटेशन करना और शराब स्मोकिंग से दूर रहने से भी आप इस समस्या से निपट सकते हैं.इसके बावजूद इस समस्या से आपको छुटकारा नहीं मिलता है तो आपको डॉक्टर से संपर्क करने की जरूरत है.