जानिए आज 12अक्टूबर 2022 का राशिफल, कैसा रहेगा आप के लिए आज का दिन

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

मेष
पॉजिटिव- समय शांति दायक और धनदायक बना हुआ है। फोन कॉल अथवा ईमेल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी और आपका कोई कार्य बेहतरीन तरीके से संपन्न भी होगा। मित्रों के साथ भी विशेष मुद्दों पर विचार विमर्श होंगे।

नेगेटिव- घर और काम के बीच तालमेल बनाकर रखने में दिक्कत होगी। व्यर्थ के कार्य में भी बहुत अधिक समय व्यतीत हो जाएगा। रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों से दूर रहें, वरना आपके कई महत्वपूर्ण कार्य बीच में अटक सकते हैं। किसी संबंधी के साथ बहस में ना पड़े।
व्यवसाय- बिजनेस में काम ज्यादा रहेगा, लेकिन मेहनत के मुताबिक नतीजे भी मिल जाएंगे। पार्टनरशिप संबंधी गतिविधियों में उचित तालमेल बनाकर रखने की जरूरत है। व्यवसाय में नए-नए लोगों से संबंध बनेंगे, जिनके द्वारा आपकी उत्तरोत्तर उन्नति होगी। गवर्नमेंट से संबंधित कार्यों में सफलता मिलेगी।
लव- घर में खुश भरा माहौल रहेगा। रिश्तेदारों का आगमन होगा। परंतु दिल के मामले में धोखा खा सकते हैं।
स्वास्थ्य– सिर दर्द या पेट दर्द की समस्या रह सकती है। गैस तथा बादी वाली चीजों के सेवन से परहेज करें। संतुलित दिनचर्या रखें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंजभाग्यशाली अंक- 3

वृष
पॉजिटिव-
वक्त के अनुसार खुद को ढालने से आप हर जगह उचित सामंजस्य बना लेंगे। दिन का आरंभ सुखद गतिविधि से होगा। व्यस्तता के बावजूद घर व परिवार आप की पहली प्राथमिकता रहेगी। स्प्रिचुअल गतिविधियों में रुझान बढ़ेगा।
नेगेटिव- जमीन जायदाद संबंधी कोई मसला चल रहा है, उसे शांति और गंभीरता से समझाएं। क्योंकि जल्दबाजी और भावुकता में गलत निर्णय भी हो सकते हैं। इस समय कोई भी स्थान परिवर्तन करने के लिए समय अनुकूल नहीं है।
व्यवसाय- व्यवसायिक कार्य मनोनुकूल तरीके से संपन्न होते जाएंगे। इस समय निवेश तथा बैंक के कार्य जैसी गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी। अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए कुछ नई योजनाओं पर कार्य शुरू कर सकते हैं। नौकरी में मनचाहा कार्यभार मिलेगा।
लव- दांपत्य जीवन सुखद और सुहावल पूर्ण रहेगा। प्रेम प्रसंगों के मामलों में नज़दीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य– मानसिक और शारीरिक तनाव से राहत पाने के लिए कुछ समय अकेले अथवा आध्यात्मिक गतिविधियों में जरूर व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

मिथुन
पॉजिटिव- 
ग्रह स्थिति आपके लिए पूर्णता अनुकूल रहेगी। तथा अधिकतर कार्य समय पर पूर्ण भी हो जाएंगे। कोई यात्रा संबंधी प्रोग्राम बनेगा जो कि आरामदायक तथा सुखदायक रहेगा। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। लोगों की उम्मीदों पर आप खरा उतरेंगे।
नेगेटिव- किसी-किसी समय आपका मन कुछ विचलित रहेगा। कहीं पैसा अटक सकता है। समस्या का निवारण ना होने से बेचैनी रहेगी तथा मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहेंगे। नया निवेश करने से बचें।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधित कोई लाभकारी प्रस्ताव आएगा। और आप अपनी योग्यता और कार्य क्षमता से उसे पूरा भी कर लेंगे। परंतु कोई भी निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। नौकरी में बोनस या तरक्की की उचित संभावना है।
लव- परिवार में आपसी संबंधों में पुनः मजबूती आएगी। युवाओं को प्रेम प्रसंगों में सफलता मिल सकती है। परंतु अपने लक्ष्य पर भी फोकस रहे।
स्वास्थ्य– क्रोध और उद्वेग जैसी आदतों का दुष्प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। आत्म मनन में भी कुछ समय अवश्य लगाएं।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 8

कर्क
पॉजिटिव- 
आज किसी प्रियजन से खूबसूरत उपहार मिल सकता है। आज आप ईश्वर आराधना, योगाभ्यास जैसी गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे, और मानसिक रूप से सुकून भी महसूस करेंगे। किसी खास कार्य की नींव रखने के लिए आज का दिन बहुत ही उत्तम है।
नेगेटिव- हर किसी से अपनी समस्या का रोना ना रोए। मनोबल बनाकर रखें। पारिवारिक लोगो की तरफ से सहयोगात्मक व्यवहार में कुछ कमी आ सकती है। किसी सदस्य के स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से दिनचर्या कुछ व्यस्त हो जाएगी।
व्यवसाय- इस समय कार्य स्थल पर परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। नौकरी में तरक्की के उत्तम योग बन रहे हैं। आपकी ईमानदारी तथा उचित कार्य प्रणाली अधिकारियों को पसंद करेंगी। नौकरीपेशा महिलाओं को कोई खास अथॉरिटी मिलेगी।
लव- परिवार तथा व्यवसाय के बीच उचित संतुलन बना रहेगा। रोमांस तथा प्यार के मामले में भी भाग्यशाली रहेंगे।
स्वास्थ्य स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को लापरवाही में ना लें। शीघ्र ही इलाज करना जरूरी है। साथ ही परंपरागत इलाज को भी प्राथमिकता पर रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

यह खबर भी पढ़ें:-   जानिए आज 09 अप्रेल 2021 का पञ्चाङ्ग शुभ अशुभ मुहर्त दिशा शूल पंडित बाल व्यास खेताराम जी शास्त्री के साथ

सिंह
पॉजिटिव- 
आज लंबित किसी मुद्दे या काम को बड़ी कुशलता और शांति से निपटाने में सक्षम रहेंगे। संतान आपकी आज्ञा में रहेगी। युवाओं का इंटरव्यू में बेहतरीन प्रेजेंटेशन रहेगा। सोसायटी तथा सामाजिक गतिविधियों में भी आपका योगदान रहेगा।
नेगेटिव- लोगों के साथ मेलजोल रखते समय अपनी गरिमा बनाए रखें। व्यर्थ की बहस बाजी में ना पड़े। किसी भी कार्य में ज्यादा जोखिम न उठाएं। किसी संबंधी के ईर्ष्यालु व्यवहार की वजह से आपका मन अशांत रहेगा।
व्यवसाय- व्यापारिक राजकीय कार्य अब गति पकड़ेंगे। अपनी कार्यकुशलता तथा कार्य प्रणाली को बेहतर बनाने में आपका विशेष प्रयास रहेगा। उच्च अधिकारियों के साथ मधुर होंगे, और आपकी व्यवसायिक गतिविधियों में लाभदायक भी रहेंगे। कारोबार संबंधी यात्रा का भी प्रोग्राम बनेगा।
लव- परिवार के साथ शॉपिंग तथा मौज मस्ती में सुख-शांति से परिपूर्ण समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक नज़दीकियां रहेंगी।
स्वास्थ्य– जोखिम पूर्ण कार्यों से दूर रहें। तथा वाहन भी सावधानीपूर्वक चलाएं। गिरने या चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

कन्या
पॉजिटिव- 
इस समय अपने आपसी संबंध को मजबूत करने में आपका विशेष ध्यान रहेगा। पढ़ाई कर रहे लोगों का ध्यान अपने लक्ष्य पर रहेगा, और लक्ष्य हासिल करने में सक्षम भी रहेंगे। बजट को ध्यान में रखकर खर्च करने से फाइनेंस संबंधी समस्याएं नहीं आएंगी।
नेगेटिव- आज का दिन किसी भी गतिविधि को बहुत सोच समझकर संपन्न करने का है। आप किसी षड्यंत्र अथवा विरोधाभास की स्थिति में फस सकते हैं। इस समय कोई भी यात्रा परेशानी दायक रहेगी। कड़ी मेहनत मशक्कत के बावजूद भी उचित परिणाम हासिल नहीं होंगे।
व्यवसाय- इस समय व्यवसाय संबंधी कोई भी लिया गया निर्णय बेहतर रहेगा। धन का कोई भी लेनदेन ना करें। आर्थिक नुकसान की स्थिति बन रही है। तरक्की में रुकावट की स्थिति रहेगी, हालांकि मेहनत और परिश्रम द्वारा आप परिस्थितियों को काफी हद तक अनुकूल भी बना लेंगे।
लव- परिवार जनों के साथ मौज मस्ती और शॉपिंग में समय व्यतीत होगा। रोमांस और प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी।
स्वास्थ्य– स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अपनी मानसिक स्थिति को सकारात्मक बनाए रखने के लिए योगा, फिटनेस आदि जैसी गतिविधियों पर ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 6

तुला
पॉजिटिव- 
सुकून और शांति से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। आप किसी नई तकनीक का प्रयोग करके अपने कार्यों को आगे बढ़ाएंगे। महत्वपूर्ण कार्यों की रूपरेखा बनेगी। और जल्दी ही क्रियान्वित भी हो जाएंगी। यदि आप किसी इंटरव्यू आदि में शामिल हो रहे हैं तो सफलता अवश्यंभावी है।
नेगेटिव- चुनौतियों से घबराने की बजाय डटकर मुकाबला करना सीखें। यह समय पूरी तरह से अपने कार्यों के प्रति दृढ़ रहने का है। दूसरों की लड़ाई-झगड़ों में किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप ना करें। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। उधार लेना उचित नहीं है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत और परिश्रम का उचित परिणाम मिलने का समय आ गया है। लंबी दूरी की कोई यात्रा सार्थक या आर्थिक वर्धन दायक रहेगी। युवाओं को शोध, अध्ययन, अनुसंधान जैसी गतिविधियों में उपलब्धि हासिल होगी। व्यापारिक उतार-चढ़ाव से कुछ राहत मिलेगी।
लव- दांपत्य संबंधों में नज़दीकियां रहेंगी। प्रणय संबंध किसी के हस्तक्षेप की वजह से बिखर सकते हैं।
स्वास्थ्य– घर के किसी सदस्य के गिरते स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। परंतु सबका ध्यान रखने के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य के प्रति भी जरूर सजग रहें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 5

यह खबर भी पढ़ें:-   जानिए आज 10 मई 2021 का पंचांग शुभ अशुभ मुहूर्त,दिशा शूल और शुभ योग पंडित बाल व्यास खेताराम शर्मा के साथ

वृश्चिक
पॉजिटिव-
दिन की शुरुआत किसी सुकून भरी गतिविधि से होगी। आपको किसी आदर्श व्यक्ति की प्रेरणा से सजगता और भरपूर ऊर्जा मिलेगी। आपसी बातचीत द्वारा कई परिस्थितियां सामान्य हो जाएंगी। जनसंपर्काे को और अधिक बेहतर बनाना फायदा देगा।
नेगेटिव- अपने ऊपर अतिरिक्त कार्यभार या जिम्मेदारियां ना लें। क्योंकि सभी कार्यों के बीच संतुलन बनाकर रखने में दिक्कतें आएंगी। और किसी भी काम को जल्दबाजी की वजह से बिगाड़ सकते हैं। इस समय धैर्य और विवेक से काम लेना ज़रूरी है।
व्यवसाय- अपने व्यवसायिक व्यवस्था और कार्यप्रणाली को किसी के समक्ष भी जाहिर ना करें, क्योंकि आपके कोई अपने नजदीकी व्यक्ति ही आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। जमीन-जायदाद संबंधित बिजनेस इस समय फायदे में रहेंगे। ऑफिस में शांतिपूर्ण माहौल रहेगा।
लव- किसी पारिवारिक सदस्य के विवाह संबंधी प्रस्ताव आएगा। मानसिक रूप से आप स्वयं को बहुत ही रिलैक्स महसूस करेंगे।
स्वास्थ्य– योगामेडिटेशन जैसी गतिविधियों को अपनी दिनचर्या में जरूर शामिल करें। आपका उत्तम खानपान तथा व्यवस्थित दिनचर्या आपको ऊर्जावान बनाकर रखेंगे।
भाग्यशाली रंग- गहरा पीला, भाग्यशाली अंक- 2

धनु
पॉजिटिव- 
परिजनों तथा दोस्तों के साथ बेहतरीन समय व्यतीत होगा तथा आप अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए भी कुछ सिद्धांत और व्यापक दृष्टिकोण रखेंगे। धार्मिक तथा सामाजिक आयोजनों में आपका विशेष योगदान रहेगा।
नेगेटिव- किसी अशुभ समाचार का प्रभाव आपके ऊपर बहुत गहरा पड़ेगा, जिसकी वजह से मन व्यथित रहेगा। घर के बुजुर्गों की उचित देखभाल ना हो पाने की वजह से आत्मग्लानि महसूस होगी। इसलिए उनके लिए भी समय निकालना जरूरी है।
व्यवसाय- कार्यस्थल पर अपनी उपस्थिति अनिवार्य रखें तथा स्टाफ तथा कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखना जरूरी है। नौकरी में अतिरिक्त कार्यभार की वजह से तनाव रहेगा। इलेक्ट्रॉनिक उत्पादन संबंधी व्यवसाय में कोई बेहतरीन आर्डर मिल सकता है।
लव- जीवनसाथी तथा परिवार जनों का भरपूर सानिध्य मिलेगा। प्रेम तथा रोमांस में आकर्षण बढ़ेगा।
स्वास्थ्य– व्यवहारिक दृष्टिकोण रखें तथा तनाव जैसी गतिविधियों को अपने ऊपर हावी ना होने दें। कुछ समय मेडिटेशन और योगा के लिए भी अवश्य निकालें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 1

मकर
पॉजिटिव- 
आज रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ समय आत्म अवलोकन में भी लगाएं। लक्ष्य की प्राप्ति के लिए किए गए प्रयासों में काफी हद तक सफलता मिलेगी। परंतु कुछ लोग आपके प्रति विपरीत परिस्थितियां उत्पन्न कर सकते हैं, परंतु चिंता ना करें उन्हें विफलता ही मिलेगी।
नेगेटिव- समय अनुसार अपने व्यवहार में भी बदलाव लाएं। अपरिचित लोगों पर भरोसा करना आपके लिए मुसीबत बनेगा। अपनी इन नकारात्मक बातों पर कंट्रोल करके आप परिस्थितियों को अपने अनुकूल बना सकने में सफल हो सकते हैं।
व्यवसाय- पब्लिक डीलिंग तथा मीडिया से संबंधित कार्यों में ज्यादा से ज्यादा ध्यान दें। कोई नई संभावना हाथ में आ सकती हैं। दीर्घकालीन लाभ की किसी योजना पर काम शुरू होगा। ऑफिस में किसी सहयोगी के साथ वाद-विवाद में उलझना नुकसानदायक रहेगा।
लव- पारिवारिक सदस्यों के बीच सामंजस्य का कुछ अभाव रहेगा। प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे की भावनाओं को समझेंगे।
स्वास्थ्य– स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी किसी समय कार्य में रुकावट आने से आपको ऐसा लगेगा कि जैसे किसी की नजर लग गई है।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 5

यह खबर भी पढ़ें:-   चूरू:बीमा नहीं करवाना चाहते तो लिखित में दें किसान,फसल खराबे पर होने वाले नुकसान से बचने के लिए किसान 31 तक करवा सकेंगे रबी फसलों का बीमा

कुंभ
पॉजिटिव-
दिल की बजाए दिमाग से काम ले, इससे आप बेहतर निर्णय ले पाएंगे। रुपए-पैसे की आवक के लिहाज से समय की गति आपके पक्ष में है। गुरुजनों तथा बड़े बुजुर्गों का स्नेह एवं आशीर्वाद बना रहेगा। कोई धार्मिक आयोजन में भी आपका योगदान रहेगा।
नेगेटिव- घर के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। दूसरों की आलोचना करने से आप स्वयं ही किसी मुसीबत में पड़ेंगे, इस बात का ध्यान रखें। विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई को लेकर कुछ लापरवाह रहेंगे।
व्यवसाय- व्यवसाय में नई योजनाओं पर अमल करने का उचित समय है। साथ ही साथ ही स्टाफ की सलाह पर भी ध्यान दें, आपको कुछ नए अनुभव मिलेंगे। धैर्य और संयम से परिस्थितियों को संभाले। नौकरी में हैं तो अधिकारियों की कोई नाराजगी भी सहन करनी पड़ सकती हैं।
लव- वैवाहिक संबंधों को और अधिक मधुर बनाने के लिए आपके विशेष प्रयास रहेंगे। परंतु युवा वर्ग व्यर्थ की मौज मस्ती और प्रेम संबंधों में ध्यान ना देकर अपने लक्ष्य के प्रति फोकस रहे।
स्वास्थ्य– दिनचर्या में प्राकृतिक गतिविधियों को भी शामिल करें। क्योंकि ब्लड प्रेशर तथा डायबिटीज जैसी परेशानी बढ़ सकती है। अपने आपको तनाव मुक्त रखें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

मीन
पॉजिटिव-
अध्ययन, शोध, लेखन आदि जैसे कार्यों के लिए समय अनुकूल है। पारिवारिक मामलों में आपके सुझाव को प्राथमिकता दी जाएगी। बच्चों को किसी उपलब्धि के मिलने से आप सुकून की सांस लेंगे। जरूरतमंद लोगों की भी मदद करें।
नेगेटिव- बीती हुई नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी ना होने दें, अन्यथा इसका खामियाजा या नुकसान आपको ही भुगतना पड़ेगा। कोई रुके हुए या उधार दिए हुए पैसे की वापसी के लिए विशेष प्रयास करने पड़ेंगे। युवा वर्ग अपने कैरियर को लेकर कुछ असमंजस की स्थिति में रहेंगे।
व्यवसाय- इस समय व्यवसाय में फाइनेंस संबंधी कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही ना करें। आर्थिक कशमकश बनी रहेगी। किसी राजनैतिक व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी। और आपको कोई बेहतरीन ऑर्डर भी मिल सकता है। ऑफिस में राजनीति जैसा माहौल रहेगा।
लव- दांपत्य जीवन में शांति और सुखद माहौल रहेगा। विपरीत लिंगी व्यक्तियों के साथ व्यवहार करते समय मर्यादा बनाकर रखना जरूरी है।
स्वास्थ्य– स्वास्थ्य के प्रति आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपको स्वस्थ ऊर्जावान बनाकर रखेगा। अहम, गुस्से जैसी आदतों को अपने ऊपर हावी ना होने दें।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 9

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here