Mewaram Jain: कांग्रेस ने पूर्व विधायक मेवाराम जैन को पार्टी से निकाला, कथित वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई

जोधपुर के राजीव नगर थाने में एक विवाहिता ने बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाते हुए दो अश्लील वीडियो का जिक्र किया था। विधानसभा चुनावों में भी यह मामला जोर शोर से उछाला गया।

Mewaram Jain
Mewaram Jain
विज्ञापन

बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन का कथित अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शनिवार देर रात कांग्रेस ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया। भाजपा ने वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस पर सवाल उठाए थे। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राहुल गांधी के साथ भी मेवाराम जैन के फोटो वायरल किए जाते रहे हैं। हालांकि, कांग्रेस की तरफ से इस मामले में अब तक कोई बयान नहीं आया।

Google Ad

बीते दिनों जोधपुर के राजीव नगर थाने में एक विवाहिता ने बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाया था। साथ ही दो अश्लील वीडियो का भी जिक्र किया था। विधानसभा चुनावों में भी यह मामला जोर शोर से उछाला गया। महिला का आरोप है कि जैन और उसके साथी रामस्वरूप आचार्य ने उसके साथ दुष्कर्म किया और उसकी 15 साल की नाबालिग बेटी के साथ अश्लील हरकत की। महिला की शिकायत पर मेवाराम जैन और आरपीएस आनंद सिंह राजपुरोहित समेत नौ लोगों खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।


मेवाराम जैन की गिरफ्तारी पर 25 जनवरी तक रोक

दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने महिला का मेडिकल करवाया था और पीड़िता के बयान भी दर्ज किए थे। मेवाराम जैन ने इस मामले में कोर्ट की शरण ली थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने राहत देते हुए 25 जनवरी तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। जांच में सहयोग करने के निर्देश दिए भी थे।