मर्डर केस में ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार की तलाश में पुलिस मार रही छापे

shusil kumar murder
Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

नई दिल्ली. 23 वर्षीय पूर्व जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन की हत्या के मामले में ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) का नाम भी सामने आ रहा है. हत्या के इस मामले में कथित रूप से सुशील कुमार का नाम सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने उनके घर पर रेड मारी. दरअसल, दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में बीते मंगलवार पहलवानों के दो गुटों के बीच मारपीट हो गई थी, जिसमें 23 साल के एक पहलवान की मौत हो गई. बताया जा रहा है इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार समेत दो अन्य पहलवानों के घर छापेमारी की गई है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले पर अतिरिक्त डीसीपी (उत्तर-पश्चिम) डॉ. गुरिकबल सिंह सिद्धू ने कहा, ‘हम सुशील कुमार की भूमिका की जांच कर रहे हैं, क्योंकि उनके खिलाफ आरोप लगाए गए हैं. हमने अपनी टीम उसके घर भेजी, लेकिन वह गायब थे. हम उनकी तलाश कर रहे हैं. आरोपी व्यक्तियों का पता लगाने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है.’ मामले में एफआईआर एक पीसीआर कॉल के आधार पर सहायक उप-निरीक्षक (ASI) जितेंद्र सिंह द्वारा दर्ज की गई. शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि सुशील पहलवान (कुमार) और उनके सहयोगियों ने यह अपराध किया.

प्राथमिकी में कहा गया है कि चार घंटे तक चली इस घटना में दो अन्य लोग घायल हुए हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि उन पर ‘शारीरिक हमला’ किया गया था. एडीसीपी ने कहा, ‘मृतक की पहचान सागर कुमार के रूप में हुई. दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल के बेटे और घायलों की पहचान सोनू महल (35) और अमित कुमार (27) के रूप में हुई है. हमने एक प्राथमिकी दर्ज की है. प्रिंस दलाल (24) को गिरफ्तार किया है और मौके से एक डबल बैरल बंदूक जब्त की है.’

यह खबर भी पढ़ें:-   Coronavirus Omicron Variant: ओमिक्रॉन कहा जाएगा कोरोना का नया वेरिएंट, अब तक 5 देशों में मिला, WHO ने जताई चिंता

बता दें कि दिल्ली पुलिस को बीते बुधवार दोपहर करीब 12 बजे छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच झगड़े की खबर मिली थी. झगड़े में घायल होने वाले पहलवान को बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके बाद हालत बिगड़ती देख उसे ट्रॉमा सेंटल ले जाया गया, जहां बुधवार सुबह को उसकी मौत हो गई.
गुरिकबल सिंह सिद्धू के अनुसार, पुलिस ने पाया कि स्टेडियम के पार्किंग क्षेत्र में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि सागर और उसके दोस्त मॉडल टाउन इलाके में स्टेडियम के पास कुमार से जुड़े एक घर में रह रहे थे और हाल ही में उन्हें खाली करने के लिए कहा गया था.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सागर ने 97-किलोग्राम ग्रीको-रोमन श्रेणी में प्रतिस्पर्धा की थी और वह एक पूर्व जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन और वरिष्ठ राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा थे. वहीं, सोनू महल गैंगस्टर काला जत्थेदी का करीबी सहयोगी है और उसे पहले एक लूट और हत्या मामले में गिरफ्तार किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here