Reet – रीट 2021 में लेवल 1 की अंतिम सूची जारी करने की मांग तेज

Reet अभ्यर्थियों ने दी आंदोलन की चेतावनी,मांग को लेकर बीकानेर निदेशालय में ज्ञापन सौंपा गया है.

Reet रीट 2021 में लेवल 1 की अंतिम सूची जारी करने की मांग तेज
Reet रीट 2021 में लेवल 1 की अंतिम सूची जारी करने की मांग
Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ जयपुर : रीट ( Reet ) 2021 में लेवल 1 की अंतिम सूची जारी करने की मांग तेज हो गई. सूची जारी कर अप्रैल में ही नियुक्ति देने की मांग रखी गई है.( Reet)

Reet रीट 2021 में लेवल 1 की अंतिम सूची जारी करने की मांग तेज
Reet रीट 2021 में लेवल 1 की अंतिम सूची जारी करने की मांग

मांग को लेकर बीकानेर निदेशालय में ज्ञापन सौंपा गया है.निदेशक के नाम ज्ञापन सौंपकर अभ्यर्थियों ने 5 दिनों में अंतिम चयनित सूची जारी करने की मांग रखी है. 15 हजार 500 पदों पर लेवल 1 में नियुक्ति होनी है. निदेशालय द्वारा दो गुना अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई थी.

सूची जारी होने के बाद दस्तावेज सत्यापन का कार्य पूरा हो चुका है, लेकिन इसके बाद भी अंतिम सूची जारी नहीं होने से अभ्यर्थियों में आक्रोश है. 5 दिनों में अंतिम सूची जारी नहीं होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें- दवाओं से नहीं निकल रहा था फेफड़ों में जमा कफ, चेस्ट फिजियोथैरेपी से कई मरीज हुए नॉर्मल; ऑक्सीजन लेवल भी नॉर्मल हुआ

वहीं, अगर रीट ( Reet )2022 की बात करें तो डॉ कल्ला ने कहा था कि विभाग की ओर से रीट ( Reet ) 2022 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी कर दी जाएगी. रीट परीक्षा का आयोजन शांतिपूर्वक करवाया जाएगा.

शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को सभी परीक्षा केंद्र यथासंभव जिला मुख्यालयों पर और सरकारी भवनों में ही बनाने के साथ परीक्षार्थियों की संख्या अधिक होने की स्थिति में पारियों की संख्या बढ़ाने के लिए निर्देशित किया. साथ ही उन्होंने कहा था कि रीट ( Reet ) के बाद होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा का पाठ्यक्रम निर्धारित कर लिया गया है. जिसे जल्द ही जारी कर दिया जाएगा, जिससे परीक्षार्थियों को तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके.

यह खबर भी पढ़ें:-   पीएम-किसान योजना के सभी लाभार्थीयो के लिए महत्वपूर्ण खबर

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here