श्री डूंगरगढ़ में ये होंगे कॉग्रेस प्रत्याशी ,कांग्रेस की पहली लिस्ट के 80 नाम लगभग ,

विज्ञापन

श्रीडूंगरगढ़ न्यूज़: कांग्रेस ने प्रदेश की 200 सीटों में से 80 पर नाम तय कर लिए हैं। मुख्यमंत्री, 23 मंत्रियों सहित सभी दिग्गजों के नाम इसमें शामिल हैं। इनमें कमिटमेंट वाले वे निर्दलीय विधायक भी हैं, जिन्होंने 2020 में सरकार बचाने में बड़ी भूमिका निभाई थी।

Google Ad

 

दिल्ली में हुई मीटिंग में करीब 125 सीटों के नामों पर चर्चा हुई, लेकिन सहमति 80 सीटों पर ही बनी। इनमें सीएम अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और स्पीकर डॉ. सीपी जोशी के खेमे सहित सर्वे में शामिल नाम हैं। शेष 120 सीटों पर पार्टी नए, युवा और महिला चेहरों को आगे लाने की रणनीति अपना सकती है। सभी सर्वे में बेहतर परफॉर्म करने वाले, सभी ऑब्जर्वर्स के फीडबैक में आए दावेदारों को साथ रखते हुए ही इन नामों को तय किया गया है। 50 नामों की पहली सूची नवरात्र स्थापना के बाद जारी होगी।

 

बताया गया है कि भाजपा की सूची के बाद अब पार्टी फिर से नई रणनीति के तहत उन सीटों पर सर्वे कराएगी और टिकट तय करेगी। दिल्ली में सीएम गहलोत ने मीडिया से कहा कि अभी तो प्रोसेस शुरू हुई है। मैं समझता हूं कि 18 तारीख के आसपास सूची की उम्मीद कर सकते हैं। जब सीईसी की बैठक शुरू होगी। तभी बता पाएंगे कि फाइनल कब होगा ।

 

सीएम गहलोत, डोटासरा, पायलट, जोशी सहित ज्यादातर पुराने चेहरे दिखेंगे, डूडी की जगह उनके भतीजे अतुल को मिल सकता है टिकट। वहीं, भाजपा की दूसरी सूची के बाद कांग्रेस ऐसी सीटों पर विचार करेगी जहां दो से तीन दावेदारों में विवाद है।