अध्यापिका ने डेढ़ लाख की लागत से जलमंदिर का निर्माण कराया और विद्यालय को किया समर्पित

विज्ञापन

(संवादाता तोलाराम मारू) बीकानेर. पुण्यात्मा महावीर सिंह पुनिया की स्मृति में विद्यालय में कार्यरत उनकी धर्मपत्नी सन्तोष कुमारी पुनिया अध्यापिका तथा अन्य भामाशाह नारी के गुप्त अर्थ सहयोग से राजकीय माध्यमिक विद्यालय पवनपुरी दक्षिण विस्तार बीकानेर में करीब 1.50 लाख की लागत से निर्मित जलमन्दिर का डॉ.सत्यप्रकाश आचार्य, भाजपा नेता डी.पी. पच्चीसिया अध्यक्ष जिला उघोग संघ, पुनीत शर्मा पार्षद नगर निगम, विपिन प्रकाश गोयल सेवानिवृत प्राचार्य विनोद जोशी अध्यक्ष पवनपुरी दक्षिण विस्तार विकास समिति के आतिथ्य में विद्यालय प्रांगण में रविवार को शुभारम्भ कर विद्यालय को समर्पित किया गया।

Google Ad

इस अवसर पर संस्था प्रधान रचना गुप्ता ने बताया कि विद्यालय में कार्यरत अध्यापिका सन्तोष पुनिया द्वारा विद्यार्थियों की आवश्यकता को समझते हुए प्रेरक के रूप आगे बढ़कर स्वप्रेरणा से किये अर्थ सहयोग के कारण ही अन्य भामाशाह नारी शक्ति के प्रेरित होकर किये गये संयुक्त सहयोग से बनवाये गये जल मन्दिर से विद्यार्थियों को ठण्डा व स्वच्छ जल उपलब्ध हो सकेगा।

इस अवसर पर डा सत्यप्रकाश आचार्य पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा ने कहा कि प्रेरक ही नहीं अपितु स्वप्रेरणा से जल व पर्यावरण के लिए समर्पण भावना से कार्य करने वाले व्यक्तियों को समाज में हमेशा उच्च स्थान मिलता है क्योकि जल व पर्यावरण दोनों ही व्यक्ति के जीवन को बचाने के महत्वपूर्ण अंग है । इसलिए मानव जीवन की रक्षा के लिए किया गया कोई भी सहयोग अपने आप में अतुलनीय है।

डीपी पचीसिया अध्यक्ष जिला उद्योग संघ ने कहा विद्यार्थी व शिक्षक के प्रेम भाव को आगे बढ़ाते हुए विद्यालय की अध्यापिका श्रीमती सन्तोष पुनिया व अन्य भामाशाह नारी द्वारा जल मन्दिर के निर्माण में किये गये अर्थ सहयोग से प्रेरित होकर विद्यालय की आवश्यकताओं को पूर्ण करने हेतु अन्य शिक्षको को भी अपने सामाजिक दायित्व से जागृत होने का आव्हान किया।

पुनीत शर्मा पार्षद नगर निगम बीकानेर ने कहा कि जीवन में सकारात्मक सोच के साथ स्वप्रेरणा से किया गया कोई भी कार्य जीवन को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है इसलिए व्यक्ति को हमेशा सक्रियता से मानव जीवन में काम आने वाले दैनिक संसाधनो को पूर्ण करने में सक्रिय भूमिका निभाते रहना चाहिए। विनोद जोशी अध्यक्ष पवनपुरी दक्षिण विस्तार विकास समिति ने कहा कि अपने सामाजिक दायित्व को जागृत करते हुए महिला शक्ति के स्वप्रेरणा से किये अर्थ सहयोग से निर्मित जल मन्दिर अपने आप में प्रेरणा पुंज है। इस अवसर पर भामाशाह अध्यापिका सन्तोष पुनिया, विजय व्यास, रवि आचार्य, अरविन्द शेखावत, किरणकंवर, नीलम शर्मा, विभा महर्षि अरविन्द जैन, सविता राव, नीलम, विमला मीणा, मो. रमजान आदि भी उपस्थित रहे।