जोधपुर: लाइव वीडियो में टीचर ने काटी उंगली, कहा- पेड़ों, जानवरों को काटने पर होता है ऐसा दर्द

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

राजस्थान के जोधपुर शहर में एक शिक्षक का सनसनीखेज वीडियो वायरल हुआ है। दुनिया में पेड़ व जानवरों के काटने से आहत इस शिक्षक ने लाइव वीडियो में अपनी उंगली काट दी। पेड़ व जानवरों को काटने से कितना दर्द होता है, इसको समझाने के लिए शिक्षक ने अपनी उंगली काट दी। हालांकि वीडियो एक महीने पुराना बताया जा रहा है। लेकिन सोशल मीडिया में यह वीडियो अभी वायरल हुआ है।Teacher Tulsiram का वायरल वीडियो

दरसअल जोधपुर के रहने वाले तुलसीराम शर्मा कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट चलाते हैं। तुलसीराम शर्मा पेड़ व वन्यजीवों से बहुत लगाव रखते हैं। लिहाजा पेड़ और जानवरों की कटाई पर रोक लगाने के लिए उन्होंने अपनी उंगली काटकर यह अहसास करवाने का प्रयास किया कि पेड़ व जानवरों को कितना दर्द होता होगा। 6 जनवरी को तुलसीराम ने अपने कार्यलय में वीडियो कैमरे के सामने अपनी उंगली काट आमजन से यह अपील की कि पेड़ व जानवरों को काटने में ऐसा ही दर्द होता हैं। 6 जनवरी को बनाया यह वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। वीडियो को लेकर कुछ लोग शिक्षक के बारे में ‘सनकी’ जैसी टिप्पणियां भी कर रहे हैं।

खुद की कॉलोनी में लगाए 700 पेड़
तुलसीराम ने पेड़ लगाने का सिलसिला खुद की कॉलोनी से शुरू किया थी। खुद की कॉलोनी व आसपास के क्षेत्र में तुलसीराम ने 700 पेड़ लगाए हैं। इतना ही नही 700 में से 300 पेड़ बड़े भी हो चुके हैं। तुलसीराम आसपास के पड़ोसियों को पेड़ों को नुकसान करने पर चेतावनी भी दे देते हैं। तुलसीराम ने कहा कि पेड़ों को काटने पर वो किसी भी तरह की लड़ाई करने को तैयार हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-   चूरू में उपचुनाव की वोटिंग से पहले फैला कोरोना संक्रमण, 2 साल के बच्चे समेत कई पॉजिटिव

दावा-लाइव वीडियो में उंगली काटने का होगा असर
तुलसीराम शर्मा ने कहा कि उन्होंने अपनी उंगली काटने के बाद लोग सीख लेंगे और पेड़ों के साथ जानवरों की कटाई पर अंकुश लगेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मेरे उंगली काटने के वीडियो को देख लोग पेड़ों व जानवरों की कटाई का दर्द समझ पेड़ व जानवरों की कटाई नही करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here