बच्चों के लिए बुक करना है वैक्सीनेशन स्लॉट, तो यहां जानें पूरा प्रोसेस

Corona Vaccination For Children: देशभर में आज से बच्चों को वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू हो गया है. इस अभियान के तहत 15 से 18 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही है.

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़:- Corona Vaccination For Children: हाल ही में सरकार देश में 15 से 18 वर्ष के बच्चों को (COVID 19) कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन की मंजूरी दी है. इसके लिए 1 जनवरी 2022 से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है और 3 जनवरी यानि आज से बच्चों को वैक्सीन लगाई जाएगी. बता दें कि बच्चों को वैक्सीन लगवाने (Corona Vaccine For Kids) के लिए भी आपको पहले उनका रजिस्ट्रेशन कराना होगा और इसके लिए CoWIN App का उपयोग करना होगा. CoWIN ऐप के प्रमुख डॉ. आर एस शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए स्पष्ट किया कि बच्चों के लिए वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन (Registration For Corona Vaccine) करवाते वक्त आधार कार्ड की जरूरत नहीं है.इसके लिए बच्चों के स्कूल आईडी को पहचान पत्र के तौर पर इस्तेमाल करने की मंजूरी दी गई है. अगर आपके घर में भी 15 से 18 साल के बच्चे हैं तो वैक्सीन के लिए उनका रजिस्ट्रेशन करें और रजिस्ट्रेशन के लिए आपको सिंपल सा प्रोसेस फॉलो करना होगा.

 

स्कूल आईडी से होगा रजिस्ट्रेशन

CoWIN ऐप के प्रमुख डॉ. आर एस शर्मा पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि बच्चों को वैक्सीन के लिए आधार कार्ड की जरूरत नहीं है. क्योंकि कई बच्चे ऐसे भी हैं जिनका आधार अभी नहीं बना है और ऐसे में उनके स्कूल आईडी को पहचान पत्र के तौर पर उपयोग किया जाएगा. यानि वैक्सीन के लिए बच्चों का रजिस्ट्रेशन करवाते समय आप उनका स्कूल आईडी का उपयोग कर सकते हैं.

बच्चों को लगेगी Covaxin की डोज

बता दें कि ड्रग्स कंट्रोलर ऑफ इंडिया ने भारत में बायोटेक की Covaxin को 15 से 18 साल तक के बच्चों पर इस्तेमाल की मंजूरी दी है. इसलिए फिलहार सरकार द्वारा बच्चों को बायोटेक की Covaxin की डोज ही लगाई जाएगी.

यह खबर भी पढ़ें:-   श्री डूंगरगढ़ के मोमासर बास में दूषित खाना खाने से 100 लोग की तबियत बिगड़ी, देखिए विडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here