बात-बात पर बेटे को उल्टा लटकाकर मारता था, बाप मां बचाने आती तो उसको भी पीटता था

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

Sri Dungargarh News – होमवर्क नहीं करने पर बेटे को उल्टा लटकाकर मारने के मामले में पुलिस हरकत में आई है। वारदात के बाद से ही पिता राजपुरा गांव से गायब है। घर पर ताला लटका है। जांच करने गई पुलिस को पड़ोसियों ने भी उसकी हैवानियत की कहानी बताई। दैनिक भास्कर ने अपने पिता की दरिंदगी के शिकार उस 8 साल के बच्चे से बात की। उसकी आंखों में अब भी बाप का खौफ साफ देखा जा सकता है। पढ़िए, बच्चे की पीड़ा की कहानी, उसी की जुबानी…।

 

घर से बाहर पैर रखा कि शामत आई

 

मेरा नाम सोनू (काल्पनिक नाम) है। मैं कक्षा 5 में पढ़ता हूं। पापा मुझे बहुत मारते हैं। घर के बाहर गलती से पैर रखा नहीं कि पीटना शुरू कर देते हैं। कई बार तो उल्टा लटकाकर मारते हैं। मेरे चीखने-चिल्लाने से भी उनका दिल नहीं पसीजता। मां मुझे बचाने आती हैं, तो उन्हें भी मारते हैं। वो किसी की बात नहीं सुनते। मामा से तो बात ही नहीं करने देते हैं। गलती से किसी ने अगर मामा को फोन मिला लिया, तो समझो आफत आ गई। मां के साथ-साथ हमलोगों की भी पिटाई लगती है। हमलोगों का घर से बाहर पैर रखना मुश्किल है। बात-बात पर मुझे उल्टा लटकाकर मारते हैं।

 

होम वर्क कर भी लेता तो भी पिटाई

 

पढ़ाई में मेरा खूब मन लगता है। हर बार अलग-अलग सब्जेक्ट में 80 से 90 नंबर आ जाते हैं। हमेशा होम वर्क करने के बाद ही मैं सोता हूं। कभी काम अधूरा नहीं छोड़ा। मैं छोटा हूं, इसलिए दूसरे बच्चों के साथ खेलने का मुझे भी मन करता है। मेरे पापा को यह कतई पसंद नहीं। कई बार तो होमवर्क कर लिया था, तो भी उन्होंने पीटा है।

यह खबर भी पढ़ें:-   गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की आज शाम को सीएमआर में बैठक होगी

 

अपने सामने कराते हैं बात

बच्चे के मामा ने बताया कि जीजा बहन से बात भी नहीं करने देता था। बहन को मुझसे बात भी करनी होती ताे जीजा अपने सामने उससे बात करवाता था। गलती से कभी उसने अपने मन से फोन मिला लिया तो उसकी पिटाई लगती थी।

 

बूंदी एसपी और चाइल्ड लाइन ने उठाया कदम

 

बूंदी एसपी जय यादव ने जिले के सभी थाना अधिकारियों को इसके जांच के आदेश दे दिए थे। डाबी थानाधिकारी महेश कुमार ने जब जांच की तो पाया कि यह वीडियो राजपुरा गांव का है। बूंदी के चाइल्ड लाइन ने भी इसकी पुष्टि की है। इसके बाद बाल कल्याण अधिकारी डाबी रोशन लाल, चाइल्ड हेल्पलाइन बूंदी के सदस्य अभिषेक दाधीच ने राजपुरा गांव जाकर पीड़ित बालक और उसके परिजनों की तलाश की। बच्चे के घर पर ताला लगा हुआ मिला। बाल कल्याण समिति बूंदी की अध्यक्ष सीमा पोद्दार ने इस मामले में सारी जानकारी ली है।

 

फ्लैशबैक डाबी थाने में एक बच्चे को उल्टा लटकाकर पीटने वाले पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इसका वीडियो वायरल हुआ था। उसी के आधार पर बाल कल्याण समिति हरकत में आई। होम वर्क नहीं किया था, इसलिए पिता ने उसे उल्टा लटकाया और जमकर पीटा था। इस पूरे मामले का वीडियो मां ने बना लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here