राजस्थान: बीकानेर में मिला डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला मामला

विज्ञापन

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ्तार कम होने को है लेकिन डेल्टा प्लस के बढ़ते मामले सरकार और जानकारों के लिए चिंता का विषय बन गया है। डेल्टा प्लस के बढ़ते संक्रमण को ही तीसरी लहर का कारण माना जा रहा है। वहीं अब देश के कई राज्यो में डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले सामने आ गए हैं।

Google Ad

इसी सिलसिले में राजस्थान के बीकानेर में डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला मामला सामने आया है। यहां 65 साल की एक बुजुर्ग महिला में डेल्टा प्लस वैरिएंट पाया गया है। बता दें कि 30 मई को पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के पास जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए महिला का सैंपल भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को आई है और महिला में डेल्टा प्लस वैरिएंट पाया गया है।
बीकानेर के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर ओपी चहर का कहना है कि महिला में डेल्टा प्लस वैरिएंट पाया गया है और महिला बहुत पहले ही कोविड इंफेक्शन से ठीक हो चुकी है। उन्होंने कहा कि राज्य में डेल्टा प्लस वैरिएंट का यह पहला मामला है। उन्होंने बताया कि महिला असिम्प्टोमैटिक है और बहुत पहले ही कोविड से रिकवर हो चुकी है।

डॉक्टर चहर ने बताया कि महिला ने भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवाक्सिन की दोनों खुराकें पहले ही ले ली हैं। डॉ. चहर ने बताया कि शनिवार को बंगला नगर इलाके में सैंपलिंग की जाएगी, जहां महिला रहती है। बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 9.51 लाख से ऊपर है और शुक्रवार को राज्य में 131 नए मामले सामने आए।

वहीं राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 8905 हो गई है और मौजूदा समय में कोरोना वायरस से किसी मरीज की मौत नहीं हो रही है। वहीं ठीक हुए मरीजों की बात करें, तो राज्य में अब तक 9,41,048 मरीज कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं। मौजूदा समय में राज्य में 1873 सक्रिय मामले हैं।