राज्य के सरकारी स्कूलों में सेकेंड ग्रेड टीचर और पीटीआई सहित अनेक पोस्ट पर जल्द हो सकती है बड़ी भर्ती, रिक्त पदों की गणना में जुटा विभाग

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्रीडूंगरगढ़ न्यूज़ राज्य के हजाराें सरकारी स्कूलों में रिक्त पड़े पदों पर भर्ती के लिए शिक्षा विभाग ने रिक्त पदों की गणना शुरू कर दी है। अगले दो साल में कितने पदों पर भर्ती हो सकती है, इसका आकलन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि वर्तमान सरकार के अब करीब दो साल ही शेष रहे हैं, ऐसे में राज्यभर से मांगे जा रहे आंकड़ों पर बेरोजगारों की नजर जमी हुई है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के संयुक्त निदेशक श्याम सुंदर सोलंकी ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से अगले दो वर्ष में रिक्त पदों की रिपोर्ट मांगी है। इसमें सेवानिवृति से रिक्त होने वाले पदों की भी रिपोर्ट्स मांगी गई है। इसके साथ ही वर्तमान में रिक्त पदों के बारे में पूछा गया है। आने वाले दो सालों में खुलने वाले नए स्कूल व क्रमोन्नत होने वाले स्कूल में संभावित पदों के बारे में भी पूछा गया है। इसके साथ ही आने वाले दो साल में पदोन्नत होने वाले शिक्षक और सीधी भर्ती के लिए संभावित पदों के बारे में सूचना ली जा रही है। माना जा रहा है कि राज्य के रिक्त पदों के आधार पर आने वाले समय में सकरार बड़ी घोषणा कर सकती है।

इन पदों पर सरकार का फोकस

जिला शिक्षा अधिकारियों से जो सूचना मांगी गई है उनमें सेकेंड ग्रेड टीचर, सेकेंड ग्रेड पीटीआई, थर्ड ग्रेड पीटीआई, थर्ड ग्रेड लाइब्रेरियन के बारे में विस्तास जानकारी ली जा रही है। ऐसे में इन्हीं पदों पर नियुक्ति के लिए मशक्कत होने की संभावना है।

ये पद भी खाली है

यह खबर भी पढ़ें:-   मुख्यमंत्री ने बजट में बेरोजगार योग शिक्षकों को किया निराश - ओम कालवा

राज्य में हेड मास्टर, प्रिंसिपल, थर्ड ग्रेड, सेकेंड ग्रेड टीचर सहित अनेक पद खाली पड़े हैं। अगर सभी रिक्त पदों को भरने के लिए प्रयास ऐसे पदों की संख्या एक लाख तक पहुंच सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here