सुधार जाओ बीकानेर जिले मे कोरोना आज 700 रोगी का आंकड़ा पहुंचा

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

बीकानेर में कोरोना एक बार फिर पिछले सारे रिकार्ड तोडक़र नए कीर्तिमान की ओर पहुंच रहा है। दो दिन की राहत के बाद बुधवार को बीकानेर में सुबह की रिपोर्ट में 794 पॉजीटिव केस आ गए हैं। इसमें भी अकेले शहरी क्षेत्र में 693 पॉजिटिव केस है जबकि ग्रामीण क्षेत्र से 101 नए रोगी आए हैं। बीकानेर का अब ऐसा कोई क्षेत्र नहीं रह गया है, जहां कोरोना संक्रमण नहीं हो।

बीकानेर के जिन क्षेत्रों में पॉजीटिव ज्यादा आ रहे हैं, उनमें पीबीएम अस्पताल के कोविड आउटडोर के साथ ही गंगाशहर व जस्सूसर गेट स्थित सैटेलाइट क्षेत्र है। इसके अलावा फोर्ट डिस्पेंसरी में भी बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस आए हैं। भुजिया बाजार डिस्पेंसरी, लालगढ़ सहित सभी सेम्पल कलेक्शन सेंटर पर अब रोगियों की संख्या बढ़ते क्रम में है।

बीकानेर में बाहर से आने वाले प्रवासियों से संक्रमण अधिक फैला है। रेलवे स्टेशन बीकानेर व लालगढ़ के अलावा रोडवेज बस स्टेंड पर लिए गए सेम्पल में दस से बीस केस हर रोज पॉजिटिव आ रहे हैं। इन पॉजिटिव केस के माध्यम से ही बीकानेर में संक्रमण बढ़ता गया है।

बीकानेर में संक्रमण का सबसे बड़ा स्रोत पीबीएम अस्पताल स्वयं बन गया है। यहां कोविड ओपीडी में पॉजिटिव आ रहे रोगियों के अलावा अन्य वार्डों में भर्ती मरीज भी संक्रमित हो रहे हैं। इनकी संख्या भी बड़ी है। एक अनुमान के मुताबिक पीबीएम के गैर कोविड वार्ड से हर रोज पचास से अधिक पॉजिटिव आ रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-   नापासर 20 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की जानिए पूरी खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here