आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई,तीन कारोबारी समूह से 70 करोड़ की अघोषित आय मिली है

विज्ञापन

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ बीकानेर,बीकानेर के तीन व्यापारियों के चालीस ठिकानों पर हुई छापेमारी की कार्रवाई में आयकर विभाग को करीब सत्तर करोड़ रुपए की अघोषित आय मिली है।

Google Ad

इसमें सर्वाधिक 52 करोड़ रुपए की अघोषित आय नोखा के श्रीनिवास झंवर के यहां मिली है, जबकि बीकानेर के व्यापारी जुगल राठी के यहां दस करोड़ और धनपत चायल के यहां आठ करोड़ रुपए की अघोषित आय मिली है।

छानबीन पूरी होने के साथ ही अधिकारी वापस लौट गए हैं लेकिन जांच में ये अघोषित आय घट भी सकती है और बढ़ भी सकती है।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने चार दिन तक लगातार छापेमारी करते हुए रिकार्ड्स एकत्र किए। इस दौरान बैंकों में लॉकर भी संभाले गए तो घरों में यहां-वहां एक-एक कागज को खंगाला गया। तीनों व्यापारियों के करीब चालीस ठिकानों पर हुई कार्रवाई में अघोषित संपत्ति का पता लगाया गया।

सबसे ज्यादा नोखा के व्यापारी श्रीनिवास झंवर के आवास व ऑफिस में मिला। इस दौरान कई जमीनों के कागजात भी आयकर विभाग ने कब्जे में लिए हैं, वहीं नगद राशि, जेवरात भी रिकार्ड पर लिए गए हैं। श्रीनिवास झंवर और उनसे जुड़े दस लोगों के यहां रिकार्ड की छानबीन की गई।

नोखा में इनकम टेक्स की कार्रवाई में ये सबसे बड़ी अघोषित आय मानी जा रही है।बीकानेर के दो व्यापारियों जुगल राठी और धनपत चायल के यहां भी कार्रवाई पूरी हो गई है।

आयकर विभाग ने दोनों व्यापारियों के यहां से जो कागजात लिए हैं, अब उनकी छानबीन की जाएगी।