योगी के स्टाइल में माफिया-गैंगस्टर को गहलोत की चेतावनी

गैंगस्टर को गहलोत की चेतावनी:बोले- नेस्तनाबूद कर दिया जाएगा, पुलिस झुकेगी नहीं, बदमाश भागते फिर रहे

विज्ञापन

जयपुर : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के माफिया और गैंगस्टर को यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी के स्टाइल में चेतावनी दी है। उन्होंने कहा- बदमाश ज्यादा दिनों तक पुलिस से भागकर नहीं रह सकते हैं। अच्छा होगा सरेंडर कर दें। वरना उन्हें नेस्तनाबूद कर दिया जाएगा।

Google Ad

बता दें कि योगी ने विधानसभा में कहा था- माफिया को मिट्टी में मिला दूंगा। सीएम अशोक गहलोत रविवार सुबह राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस के समारोह में बोल रहे थे। इस दौरान कांग्रेस सरकार के मंत्री और विधायक भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

गहलोत ने कहा- ‘राजस्थान पुलिस झुकेगी नहीं’ की तर्ज पर काम रही है। इसका परिणाम है कि बदमाश भागते फिर रहे हैं। पुलिस का रवैया बदमाशों के प्रति ऐसा ही रहा तो बदमाश को बदमाशी करने से पहले 100 बार सोचना पड़ेगा। पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है कि प्रदेश पूरी तरह से अपराध मुक्त हो जाए।

 

कार्यक्रम के दौरान डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया- 16 अप्रैल 1949 में राजस्थान पुलिस एकीकरण अध्यादेश जारी हुआ। इससे राजस्थान पुलिस की स्थापना हुई। वर्तमान में एक लाख 12 हजार फोर्स राजस्थान पुलिस के पास है। ये फोर्स कानून व्यवस्था को बनाए रखने के साथ ही हिंसा व अपराध की रोकथाम पर काम करती है।

उन्होंने कहा- राजस्थान पुलिस ने पिछले डेढ़-दो माह में जिस तरह से बदमाशों को पकड़ कर सलाखों के पीछे डाला है, उससे बदमाशों में पुलिस का भय फैला है। राजस्थान शांतिपूर्ण जगह है। यहां अपराध बहुत कम होते हैं। हमारा मकसद है कि प्रदेश अपराध मुक्त हो जाए। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इन दिनों पुलिस के एक्शन के बाद बदमाश माफी मांगते हुए वीडियो सोशल मीडिया में डाल रहे हैं। यह पहली बार देखने को मिला है।

 

सीएम ने परेड की सलामी ली

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजित परेड की सलामी ली। प्रशिक्षु आईपीएस शहीन सी के नेतृत्व में परेड में आरएसी, आयुक्तालय, निर्भया स्क्वायड, हाड़ी रानी बटालियन, मेवाड़ भील कोर, यातायात पुलिस, एसडीआरएफ की टुकड़ियां शामिल रहीं।