Aaj Ka Rashifal 29 April 2024: इन राशियों के लिए बेहद सौभाग्यशाली रहेगा सोमवार का दिन, भगवान शिव खुशियों से भर देंगे झोली

Aaj Ka Rashifal 29 April 2024: जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

विज्ञापन

Aaj Ka Rashifal 29 April 2024 : आज वैशाख कृष्ण पक्ष की उदया तिथि पंचमी और सोमवार का दिन है। पंचमी तिथि आज सुबह 7 बजकर 58 मिनट तक रहेगी, उसके बाद षष्ठी तिथि लग जाएगी। आज रात 12 बजकर 25 मिनट तक सिद्ध योग रहेगा। साथ ही आज पूरा दिन पार कर भोर 4 बजकर 42 तक पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 29 अप्रैल 2024 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं कि आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा। Aaj Ka Rashifal 29 April 2024

Google Ad

मेष राशि 

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है, विरोधी आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। आपके धन में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे। आज आपको अपने बिजनेस तथा अन्य कार्यों पर पूरी नजर रखने की जरूरत है। लोगों के साथ मेल-मिलाप के लिए भी समय जरूर निकालें और अपने संपर्क का दायरा बढ़ाएं। आज जीवनसाथी आपसे किसी उपहार की मांग कर सकते हैं।

  • शुभ रंग- सिल्वर
  • शुभ अंक- 6

वृष राशि 

आज का दिन आपके लिए  अच्छा रहने वाला है। आपके बच्चे बिजनेस में आपका पूरा स्पोर्ट करेंगे। पूंजी के उचित निवेश के लिए  आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए। सिनेमा जगत के कलाकारों के लिए  दिन विशेष रूप से अच्छा है। आज खुद की गलती की जिम्मेदारी न लेने से आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। आज आप बच्चों के करियर संबंधी सलाह लेंगे। आज किसी विशेष स्थिति में अपने जीवनसाथी का सहयोग जरूर करें।

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 1

मिथुन राशि 

आज का दिन आपके लिए  ठीक-ठाक रहने वाला है। यदि आप घर मकान या दुकान, खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, तो आज का दिन आपके लिए  बहुत अच्छा रहेगा। आज आप अपने अहम् पर काबू करके परिस्थिति को ठीक से समझने की कोशिश करेंगे तो आपको आसानी से हल मिल जाएगा। आज आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। आज आपको कुछ खास जानकारियां भी मिलेंगी। आज आपके बेहतरीन प्रयासों से आय के स्रोत बढ़ेंगे।

  • शुभ रंग- बैंगनी
  • शुभ अंक- 5

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए  खुशियों से भरा रहने वाला है। आज आपके तय किए काम समय से पूरे होते हुए नजर आ रहे हैं साथ ही कुछ काम वक्त से पहले पूरा होने से प्रसन्नता मिलेगी। इस राशि के स्टूडेंट आज अपनी पढ़ाई को लेकर उत्साहित रहेंगे और ज्यादा समय पढ़ाई में बीतेगा, यह देखकर आपके घरवालों को भी ख़ुशी होगी। आज आपके सामाजिक दायरे में बढ़ोत्तरी होगी, सोशल मीडिया पर भी लोग आपसे जुड़ेंगे।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 9

सिंह राशि 

आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। आज का दिन तरक्की देने वाला रहेगा। अपने आस पास की सफाई का पूरा ध्यान रखेंगे। हॉकी खेल रहे खिलाड़ियों को आज अपने कोच के द्वारा प्रोत्साहित किया जाएगा, जिससे वह खेल के मैदान में अच्छा प्रदर्शन कर सकें। किसी भी विपरीत परिस्थिति में अपना धैर्य ना खोएं और किसी भी कार्य को शांतिपूर्ण तरीके से व सोच-विचार करके ही पूरा करें। आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए  दिन बेहतर रहेगा।

  • शुभ रंग- नारंगी
  • शुभ अंक- 4

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए  सुनहरा रहने वाला है। किसी बुजुर्ग की सहायता करने पर आपको अच्छा महसूस होगा। आज अच्छाईयों को अपनाएं जिससे आपका जीवन और अधिक सुंदर बनेगा। छात्रों को आज सफलता मिलने के योग बने हुए हैं। साइंस के अध्यापको का दिन आज काफी व्यस्त रहेगा। आज आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता रहेगी। परिवार में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। सेहत पहले की अपेक्षा अच्छी रहेगी।

  • शुभ रंग- गुलाबी
  • शुभ अंक- 8

तुला राशि 

आज का दिन आपके लिए  उमंग से भरा रहने वाला है। आज कारोबार सम्बन्धी योजनाओं को अपरिचित लोगों के सामने जाहिर न करें, कोई इसकी नकल कर सकता है। इस राशि की वर्किंग महिलाएं कामकाज की वजह से व्यस्त रहेगी। आप कोई जरूरत का सामान खरीदने मार्किट जाएंगे जहां आपकी मुलाकात किसी परिचित से होगी। दाम्पत्य जीवन में नई-नई खुशियां आने से आपका मन खुशहाल रहेगा। छात्रों के लिए  आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ अंक- 2

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए  शानदार रहने वाला है। छात्रों को सीनियर्स से कुछ नया सीखने को मिलेगा। किसी काम को लेकर आज भागदौड़ करनी पड़ सकती है। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। दांपत्य रिश्ते में अनबन दूर होगी, रिश्ते की नई शुरुआत करेंगे। आज बुजुर्गों के साथ समय बिताएं, उन्हें काफी अच्छा लगेगा। परिवार में आपनी जिम्मेदारियां पूरी कर लेने से मन उत्साह से भरा रहेगा। भविष्य की योजनाएं बनाने में पिता का सहयोग मिलेगा।

  • शुभ रंग- भूरा
  • शुभ अंक- 9

धनु राशि 

आज का दिन आपके लिए  ख़ास होने वाला है। आपके माता-पिता आपके करियर को बेहतर बनाने के लिए आपके गुरुजनों से विचार विमर्श करेंगे। आज आपके व्यवहार में आये सकारात्मक बदलाव से जीवनसाथी आपसे प्रसन्न रहेंगे। व्यापार करने वाले लोगों के लिए  दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज ऑफिस के कार्यों को पूरा करने में थोडा समय लग सकता है। लवमेट आज एक दूसरे को उपहार देंगे, रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। लोन के लिए किया गया आवेदन आज स्वीकृत हो जाएगा।

  • शुभ रंग- सफेद
  • शुभ अंक- 8

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए  अच्छा रहने वाला है। अपने परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर आप किसी अच्छे डॉक्टर से संपर्क करेंगे। ईश्वर आज आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे। संतान पक्ष से आपको सुख मिलेगा। किसी अनजान व्यक्ति से अपने निजी समस्याओं को शेयर करने से बचना चाहिए। किसी काम में उचित परिणाम मिलने से आज आपके चेहरे पर मुस्कान बनी रहेगी। छात्रों के लिए समय अनुकूल है, किसी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके पक्ष में आएगा।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 2

कुंभ राशि 

आज का दिन आपके लिए  कॉन्फिडेंस से भरा रहने वाला है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। यदि आप अपने व्यापार में किसी प्रकार का नया काम बढ़ाना चाहते हैं, तो आप किसी विशेष सलाहकार से सलाह लेकर ही नया काम शुरू करें। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, पहले से चल रही अनबन आज समाप्त हो जाएगी। अचानक धन लाभ मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी।

  • शुभ रंग- मैजेंटा
  • शुभ अंक- 1

मीन राशि 

आज का दिन आपके लिए  उत्तम रहने वाला है। आपकी मकान, दुकान की परेशानी हल हो सकती है। नौकरी करने वाले लोगों के लिए दिन बेहतरीन रहेगा। सैलरी इन्क्रीमेंट के साथ पदोन्नति भी होगी। आज आप अपने घर में किसी प्रकार का कोई धार्मिक कार्य कर सकते हैं, जिसमें आप अपने विशेष अतिथियों को भी आमंत्रित करने का विचार करेंगे। पैसों की स्थिति में बड़े बदलाव होने की संभावना है। छात्र आज किसी टॉपिक को समझने के लिए अपने सहपाठियों से सहयोग लेंगे।

Aaj Ka Rashifal 13 January 2024: आज इन राशि वालों पर रहेगी शनि देव और बजरंगबली की कृपा, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 4