WhatsApp Channel Click here Join Now

पांच नई गारंटियों के जरिए दोबारा सरकार बनाने की कोशिश में कांग्रेस

विज्ञापन

Rajasthan Congress Guarantee: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार जनता को लुभाने की कोई कसर नहीं छोड़ रही है. कई वादों के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आमजन को लाभ देने के लिए पांच और गारंटियों का एलान किया है. इनमें कॉलेज के पहले छात्र-छात्राओं को फ्री लैपटॉप/टैबलेट, 15 लाख रुपये का मुफ्त बीमा आदि शामिल हैं. इतना ही नहीं, ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की बात भी सीएम गहलोत ने दोबारा की है.

Google Ad

राजस्थान कांग्रेस की ओर से अशोक गहलोत ने दीं पांच गारंटियां
– दो रुपये प्रति किलो गोबर खरीद
– सरकारी कॉलेज के पहले साल के विद्यार्थियों को लैपटॉप/टैबलेट
– हर विद्यार्थी के लिए अंग्रेजी मीडियम शिक्षा की गारंटी
– 15 लाख रुपये तक का मुफ्त बीमा
– ओल्ड पेंशन स्कीम
– एक करोड़ परिवारों को पांच सौ रूपए में सिलिंडर 
– परिवार की महिला मुखिया दस हजार रुपए मिलेंगे 

जानकारी के लिए बता दें कि ओपीएस को सीएम गहलोत पहले ही लागू कर चुके हैं. इसके अलावा, पांच सौ रुरये का सिलिंडर और हर परिवार की महिला मुखिया को दस हजार रुपये सालाना देने का एलान भी मुख्यमंत्री गहलोत दो दिन पहले ही कर चुके हैं.

इस कार्यकाल में ही देने थे मुफ्त लैपटॉप
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वादा किया है कि कांग्रेस अगर दोबारा सत्ता में आती है तो सरकारी कॉलेज जाने से पहले छात्रों को मुफ्त लैपटॉप या टैबलेट दिया जाएगा. हालांकि, जानकारी के लिए बता दें कि यह योजना उनके मौजूदा कार्यकाल के बजट का हिस्सा थी लेकिन कागजों से आगे कभी बढ़ नहीं सकी. अब सीएम गहलोत ने दावा किया है कि अगली बार सरकार बनने पर यह स्कीम धरातल पर आएगी.

इंग्लिश मीडियम स्कूल एजुकेशन का दावा
कांग्रेस का दावा है कि पूरे राजस्थान में बच्चों को अंग्रेजी मीडियम शिक्षा दी जाएगी. इसे पंचायत स्तर पर भी लागू किया जाएगा. इसके अलावा, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत लोगों को बीमा की गारंटी दी जा रही है.