MGS युनिवर्सिटी में एबीवीपी के लोकेंद्र अध्यक्ष और योगेश हर्ष महासचिव जीते, MS कॉलेज और डूंगर कॉलेज में NSUI के अध्यक्ष

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

बीकानेर छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआई और एबीवीपी ने मिला जुला प्रदर्शन किया है। महाराजा गंगा सिंह युनिवर्सिटी में जहां एबीवीपी ने परचम फहराया है, वहीं संभाग के सबसे बड़े डूंगर कॉलेज और महारानी सुदर्शन गर्ल्स कॉलेज में एनएसयूआई ने जीत दर्ज की है।

डूंगर कॉलेज में एनएसयूआई के हरीराम अध्यक्ष बने

बीकानेर के डूंगर कॉलेज में एनएसयूआई ने बाजी मारी है। यहां एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के दावेदार हरीराम गोदारा ने जीत दर्ज की है, उसने निर्दलीय कृष्णकांत को हराया। हरीराम को 1765 वोट मिले। कृष्णकांत को 1444 वोट मिले। यहां एबीवीपी को तीसरा स्थान मिला है। एबीवीपी के विकास मेघवाल महज 914 वोट ले सके। एनएसयूआई ने 321 मतों से जीत दर्ज की है। अन्य पदों पर एबीवीपी जीती है लेकिन अध्यक्ष नहीं जीतने से जोश कम हो गया। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के भरत को जीत मिली है। महासचिव पद पर भी एबीवीपी के श्रवण ने बाजी मारी। ऐसे में उपाध्यक्ष और महासचिव पर एनएसयूआई को हार का सामना करना पड़ा। संयुक्त सचिव पद पर विकास सेवग विजयी रहे। विकास ने सुरेंद्र गहलोत को हराया।

महाराजा गंगा सिंह युनिवर्सिटी में एबीवीपी आगे

MGSU में अध्यक्ष पद पर लोकेंद्र ने 275, भवानी सिंह ने 259, भैराराम जाखड़ा 51 वोट लिए, जबकि पांच नोटा रहे। उपाध्यक्ष पद पर दीपिका शर्मा ने 332 वोट लेकर जीत दर्ज की। इस पद पर भरत गौड ने 243 वोट लिए। महासचिव पद पर योगेश हर्ष ने विजयपाल चौधरी को हराया। योगेश को 339 वोट मिले जबकि विजयपाल को 218 वोट मिले। संयुक्त सचिव पद पर वर्षा सेन ने 352 वोट लेकर जीत दर्ज की। इस पद पर कुलदीप सोनी को 201 वोट मिले।

यह खबर भी पढ़ें:-   रेलवे का बड़ा फैसला इन रेल गाड़ियों का संचालन को किया रद्द

वेटरनरी युनिवर्सिटी में जयंत अध्यक्ष बने

वेटरनरी युनिवर्सिटी में अध्यक्ष पद पर जयंत बिश्नोई ने जीत दर्ज की। जयंत ने 889 और दूसरे नंबर पर रहे जीतराम कारीवाल 574 वोट हासिल किए।

एमएस कॉलेज में NSUI का परचम

महारानी सुर्दशन कन्या महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर कु. निरमा मेघवाल विजयी रहीं, जिन्हें 952 मत मिले और उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कु. रचना को 222 मत प्राप्त हुए तथा 730 मतों से विजयी रही। उपाध्यक्ष पद पर रविना जाट विजयी रहीं, जिन्हें 861 मत मिले और उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी अंजना सारस्वत को 280 मत प्राप्त हुए तथा 581 मतों से विजयी रही। महासचिव पद पर लक्ष्मी पारीक विजयी रहीं। जिन्हें 943 मत मिले और उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी वर्षा पुरोहित को 259 मत मिले। वो 684 मतों से विजयी रही। संयुक्त सचिव पद पर रितु गहलोत विजयी रहीं, जिन्हें 1049 मत मिले और उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी ज्योति चांवरिया को 286 मत प्राप्त हुए तथा 763 मतों से विजयी रही।

नेहरु शारदा पीठ में कृतिका अध्यक्ष बनी

पहला परिणाम नेहरु शारदा पीठ कॉलेज से आया है, जहां अध्यक्ष पद पर कृतिका पारीक ने यश देरासरी को दस वोट से हराकर जीत हासिल की है। यहां उपाध्यक्ष पद पर जयकिशन जोशी जीते हैं। वहीं जैन गर्ल्स कॉलेज में निशा सोनी ने जीत दर्ज की है। निर्दलीय उम्मीदवार निशा ने 28 वोट से जीत दर्ज की है। यहां उपाध्यक्ष पद पर वंशिका बोथरा ने जीत हासिल की। वंशिका एबीवीपी के बैनर पर चुनाव लड़ी।

जैन पीजी कॉलेज में बिजेश बने अध्यक्ष

जैन पीजी कॉलेज में बिजेश बिश्नोई ने 63 मतों से जीत हासिल की। यहां आशीष परिहार को हराया। उपाध्यक्ष पद पर दीपक आचार्य ने रवि माली को 92 वोट से हराया। महासचिव हिमांशु अग्रवाल बने उसने दीक्षित बोथरा को 83 मतों से हराया। संयुक्त सचिव आनन्द मारु बने, जिसने में गौरव यादव को 73 मतों से हराया।

यह खबर भी पढ़ें:-   हजारों योग शिक्षकों को मिलेगा रोजगार प्रदेश में गूजेंगी योग और आयुर्वेद की लहर

जैन गर्ल्स में अध्यक्ष को छोड़ ABVP की जीत

जैन गर्ल्स कॉलेज में एबीवीपी को अध्यक्ष पद पर हार का सामना करना पड़ा, जबकि शेष सीटों पर एबीवीपी के प्रत्याशी जीत गए। यहां एबीवीपी की पल्लवी कच्छावा को निर्दलीय निशा सोनी ने 28 वोट से हराया दिया। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी सफल रही। यहां वंशिका बोथरा ने रिंकू आचार्य को हराया। महासचिव पद पर एबीवीपी की गार्गी सोलंकी ने निर्दलीय कलावती सोनी को हराया। संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी की कोमल राठौड़ ने मोनिका कंवर को हराया।

लूणकरनसर के सरकारी कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष पद पर हंसराज विजयी रहे।
लूणकरनसर के सरकारी कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष पद पर हंसराज विजयी रहे।

लूणकरनसर गर्वंमेंट कॉलेज में हंसराज अध्यक्ष

लूणकरनसर के सरकारी कॉलेज में हंसराज ने अध्यक्ष पद जीता। हंसराज ने 310 वोट लिए, जबकि राजाराम ने 97 अंक लिए। दूसरे नंबर पर माया ने 165 वोट लिए। इसी तरह उपाध्यक्ष पद पर ताराचंद ने 170 वोट लेकर जीत दर्ज की जबकि प्रतिद्वंद्वी पवन कुमार ने 130 और सोनू ने 66 वोट लिए। महासचिव पद पर रमेश सुथार 357 वोट लेकर जीता, इस पद पर आरीज खान ने 160 वोट लिए।

डूंगर कॉलेज का इंतजार कायम

डूंगर कॉलेज में नौ हजार से ज्यादा वोट हैं, लेकिन यहां पचास फीसदी मतदान भी नहीं हुआ। ऐसे में यहां त्रिकोणीय मुकाबला बना हुआ है। एनएसयूआई के हरीराम गोदारा को अपनी ही पार्टी के बड़े नेताओं के विरोध का सामना करना पड़ा है। वहीं एबीवीपी यहां एकजुट होकर चुनाव लड़ी है। एसएफआई और इनसो ने भी अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

सुबह सवेरे पहुंचे लेक्चरर

सभी कॉलेज में लेक्चरर शनिवार सुबह सवेरे ही कॉलेज पहुंच गए थे। मतगणना के तय समय से दो-तीन घंटे पहले मतगणना करने वाले लेक्चरर को बुलाया गया। डूंगर कॉलेज में चुनाव प्रभारी इंद्रसिंह राजपुरोहित व प्रिंसिपल जे.पी. सिंह ने इनकी मीटिंग ली और मतगणना के नियमों से अवगत कराया। भारी संख्या में पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया है। यहां मतदान के दौरान भी दो बार पुलिस और स्टूडेंट्स के बीच झड़प हुई थी। ऐसे में मतगणना के दौरान भी भारी पुलिस जाब्ता लगेगा।

यह खबर भी पढ़ें:-   चुरु: कुंड में गिरने से 33 वर्षीय युवक की हुई मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here