अब खाजूवाला में भी बन सकेंगे लर्निंग लाइसेंस

विज्ञापन

खाजूवाला के वाहन चालकों को अब लाइसेंस और वाहन संबंधी अन्य कार्यों की जानकारी के लिए बीकानेर नहीं आना पड़ेगा। राज्य सरकार जल्द ही खाजूवाला उप परिवहन कार्यालय खोलने जा रही है। इस आशय के आदेश बुधवार को परिवहन आयुक्त महेन्द्र सोनी ने जारी किए।

Google Ad

खाजूवाला में उप परिवहन खुलने से छतरगढ़ तथा पूगल सहित अन्य आस-पास के ग्रामीणों को भी फायदा मिलेगा। जिला परिवहन अधिकारी जुगल किशोर माथुर ने बताया कि राज्य सरकार ने बजट सत्र में इसकी घोषणा की थी। उन्होंने बताया कि खाजूवाला में उप परिवहन कार्यालय खोलने से पूर्व वहां के उपखण्ड अधिकारी को जगह उपलब्ध करवाने के लिए पत्र लिखा जा चुका है। उन्होंने बताया कि संभवतया तहसील कार्यालय में कार्यालय खोला जा सकता है। खाजूवाला का लाइसेंस कोड भी जारी हो चुका है। वहां एक निरीक्षक व एक-एक कम्प्युटर ऑपरेटर व लिपिक को भेजा जाएगा। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व लूणकरनसर में पहले से ही उप परिवहन कार्यालय खुला हुआ है।

वाहन चालकों को होगा फायदा

खाजूवाला व इसके आस-पास की तहसीलों के वाहन चालकों को वर्तमान में बीकानेर कार्यालय वाहन संबंधी काम के लिए आना पड़ता है। करीब सौ किलोमीटर की दूरी होने के कारण न केवल वाहन चालकों का समय बर्बाद होता है, बल्कि उन्हें आर्थिक मार भी पड़ रही थी। नया कार्यालय खुलने के बाद वाहन चालकों की दोनों ही परेशानियां दूर हो सकेगी।