RAS Main Exam 2021: आरएएस परीक्षा की तारीख घोषित, इन बातों का रखें ख्याल

समस्त संभागीय जिला मुख्यालय पर परीक्षा का आयोजन का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

अजमेर: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार को राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) परीक्षा-2021 के प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं.

परीक्षा का आयोजन दिनांक 20 व 21 मार्च 2022 को राज्य के समस्त संभागीय जिला मुख्यालयों पर किया जाएगा. परीक्षा निर्धारित कार्यक्रमानुसार प्रातः 9 से 12.00 बजे एवं दोपहर 2 से सांय 5 बजे तक आयोजित की जाएगी.

एडमिट कार्ड लिंक एवं एसएसओ आईडी से करें डाउनलोड

अभ्यर्थी अपना प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर जाकर आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक प्रविष्ट कर डाउनलोड कर सकते हैं. एसएसओ आइडी में सिटीजन ऐप्स में रिक्रूटमेंट पोर्टल पर उपलब्ध लिंक का चयन कर प्रवेश-पत्र प्राप्त किया जा सकता है.

यह खबर भी पढ़ें:-   RAS एग्जाम की ANSWER KEY जारी:RPSC ने 7 दिन में ही जारी की उत्तर कुंजी

मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में केंद्र पर नहीं दिया जाएगा प्रवेश

अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र पर एक पासपोर्ट साइज फोटो एवं मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र साथ लेकर परीक्षा समय से 1 घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा. मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

सभी अभ्यर्थी प्रवेश-पत्र के साथ जारी आवश्यक अनुदेशों का अवलोकन अवश्य कर लें. परीक्षा वर्णनात्मक होने के कारण अभ्यर्थियों की सुविधार्थ नीली स्याही के बाॅल पेन के साथ सामान्य जैल पेन/स्याही पेन एवं आवश्यक्तानुसार पेंसिल, रबड़ एवं स्कैल ले जाने की अनुमति प्रदान की गई है.

कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों को जांच रिपोर्ट व दस्तावेज ई-मेल कर करना होगा सूचित

आयोग द्वारा कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों की परीक्षा हेतु पृथक् से व्यवस्था की जाएगी. इसके लिए कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी को दिनांक 19 मार्च 2022 को सांयः 04ः00 बजे तक कोरोना संक्रमण संबंधी रिपोर्ट मय अन्य दस्तावेज ईमेल examplanning.rpsc@rajasthan.gov.in पर भेजकर दूरभाष नम्बर 0145-2635255 पर आयोग को सूचित करना आवश्यक होगा. निर्धारित अवधि में सूचना प्राप्त होने पर आयोग द्वारा कोरोना संक्रमण से ग्रसित अभ्यर्थियों के लिए समुचित व्यवस्था की जा सकेगी. अभ्यर्थी अन्य जानकारी के लिए आयोग कार्यालय के दूरभाष नम्बर 0145-2635255 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here