राजस्थान में चुनाव के पहले दौड़ी तबादला एक्सप्रेस, 42 अधिकारियों के हुए ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

विज्ञापन

Rajasthan IAS IPS Transfer: राजस्थान सरकार ने 2 जून, शुक्रवार को 7 IAS अधिकारी और 30 IPS अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट जारी की है. सरकार ने 3 आईपीएस और 2 आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार दिया है. राजस्थान सरकार ने 2 जून, शुक्रवार को 7 IAS अधिकारी और 30 IPS अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट जारी की है. सरकार ने 3 आईपीएस और 2 आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार दिया है.

Google Ad

गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने 30 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. चुनावी मोड में आते ही प्रशासनिक अमले में फेरबदल किया गया है. इस लिस्ट में 11 SP के जिले बदले गए हैं. साथ ही, कुछ पुलिस अधिकारियों को ऑफिस से हटाकर फील्ड पोस्टिंग दी गई है.

जानकारी के लिए बता दें कि पेपर लीक मामले में आरोपी शेर सिंह को वाइस प्रिंसिपल बनाए जाने के विवाद में जिन IAS अफसर गौरव अग्रवाल को एपीओ बना दिया गया था, अब उन्हें कृषि एवं पंचायती विभाग में आयुक्त पद की जिम्मेदारी दे दी गई है. इसके अलावा, एमएल चौहान जो पहले उच्च शिक्षा विभाग जयपुर के संयुक्त शासन सचिव का पदभार संभाल रहे थे, उन्हें एचसीएम रीपा उदयपुर का अतिरिक्त महानिदेश नियुक्त किया गया है.

बदले गए डेवलपमेंट अथॉरिटी के आयुक्त
वहीं, जोधपुर दक्षिण और जोधपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के आयुक्तों के भी तबादले हुए हैं. उत्सव कौशल को जोधपुर नगर निगम दक्षिण और देवेंद्र कुमार जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा, काना राम, जो वर्तमान में कृषि एवं पंचायती राज विभाग जयपुर के आयुक्त हैं, उन्हें अब बीकानेर के माध्यमिक शिक्षा निदेशक पद का जिम्मा दिया गया है. वहीं, पुष्पा सत्यानी को अब राजस्थान राज्य कृषि विपणन एवं पदेन संयुक्त शासन सचिव एवं प्रशासक कृषि विपणन बोर्ड जयपुर का निदेशक बनाया गया है.