एनएफएसए लाभार्थियों को जून माह में प्रति व्यक्ति 10 किलो गेहूँ का होगा वितरण – शासन सचिव

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डुंगरगढ़ न्यूज जयपुर, 12 मई। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के शासन सचिव श्री नवीन जैन ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना एवं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत् आवंटित गेहूँ का शीघ्र उठाव किया जाना सुनिश्चित करें। एनएफएसए के लाभार्थियों को जून माह में प्रति व्यक्ति 10 किलो गेहूँ का वितरण एक साथ किया जायेगा, जिसमें एनएफएसए के तहत 5 किलो एवं पीएमजीकेवाई के तहत् आवंटित 5 किलो गेहूँ निःशुल्क रहेगा।

खाद्य सचिव बुधवार को आयोजित विडियों कान्फ्रेस के दौरान 11 जिलों के रसद अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने एनएफएसए योजना के तहत् आवंटित गेहूँ के वितरण एवं उठाव की स्थिति के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की। उन्होंने मई माह में झुझुंनू , सिरोही एवं बूंदी जिलों द्वारा 82 प्रतिशत से अधिक गेहूँ का वितरण किये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। झुझुंनू , सिरोही, बूंदी, टोंक सहित अन्य 11 जिलों ने राज्य स्तर की तुलना में जून माह के लिए आवंटित गेहूँ के उठाव कार्य में राज्य स्तर की तुलना में बेहतरीन कार्य किया है । उन्होंने कहा कि उचित मूल्य की दुकान पर राशन सामग्री वितरण के समय सामाजिक दूरी बनाये रखने, मास्क पहनने एवं सैनेटाइजर के उपयोग के बारे में विशेष सावधानी रखी जावे।

वैक्सीन लगवाने के लिए विशेष प्रयास करें

शासन सचिव ने कहा कि रसद सेवाओं को कोरोना काल में सुचारू रूप से बनाये रखने के लिए कार्मिकों को वैक्सीन लगवाये जाने के लिए विशेष प्रयास किए जावें। उन्होंने उचित मूल्य दुकानदारों, रसद विभाग के कार्मिकों, पेट्रोल पम्प एवं गैस एजेन्सी पर कार्य करने वाले लोगों एवं भारतीय खाद्य निगम तथा खरीद से जुडे़ से जुडे़ कार्मिकों की सूची तैयार करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सूची में दर्ज कार्मिकों को वैक्सीन की उप्लब्धता के आधार पर वैक्सीन लगवाये जाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

यह खबर भी पढ़ें:-   Rajasthan Board 10th 12th Time Table 2022 राजस्थान बोर्ड 10वीं व 12वीं परीक्षा का टाइम टेबल जारी

वीडियों कॉन्फ्रेंस में राजस्थान राज्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति नि. लि. के प्रबन्ध निदेशक श्री विजयपाल सिंह, अतिरिक्त खाद्य आयुक्त श्री अनिल कुमार अग्रवाल, उपायुक्त प्रथम श्री राकेश गुप्ता सहित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here