खेत में बने किसान के झौपड़े में लगी आग:दस हजार रुपए नगद सहित कई क्विंटल अनाज जलकर राख

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ बीकानेर के गांवों में आग लगने का सिलसिला नहीं थम रहा है। बुधवार को एक और किसान का घर जलकर राख हो गया। इस झौपड़े में किसान का परिवार सो रहा था कि अचानक आग ले पूरे घर को घेर लिया जैसे-तैसे परिवार ने अपनी जान बचाई लेकिन बड़ी मात्रा में सामान जलकर राख हो गया।

 

बुधवार सुबह करीब साढ़े दस बजे गांव बिग्गा की दिखनादा रोही में रिड़ी के लक्ष्मण नैण के खेत में काश्तकार हेतराम मोहनराम मेघवाल की ढाणी से अचानक आग की लपट उठने लगी। हेतराम ने बताया कि वह बिजाई कार्य में जुटा हुआ था और झोंपड़े में परिवार सो रहा था। अचानक पांच वर्षीय बेटा चिल्लाया “आग-आग” तो परिवार उठ कर बाहर की ओर भागा। पड़ौसी भी मौके पर पहुंच गए व रिड़ी जीएसएस फोन किया गया। यहां के कर्मचारी ने तुरंत बिजली सप्लाई प्रारंभ कर दी जिससे ट्यूबवैल चलाकर आग पर काबू पा लिया। परंतु तब तक आग ने पूरा झोंपड़ा जलाकर राख कर दिया। किसान के झौपड़े में रखे दस हजार रुपए नगदी, 2 क्विंटल गेहूं, 2 क्विंटल खल, 5 पलंग, बिस्तर, कपड़े, राशन सभी कुछ जल कर राख हो गया है। बुजुर्ग मोहनराम ने रूंधे गले से बताया कि बिजाई के लिए खेत में काम कर रहे बेटे ने खाना भी नहीं खाया और आग में राशन भोजन स्वाहा हो गया। क्षेत्र में लगातार हो रही आगजनी की घटनाओं ने गरीब परिवारों की चिंताएं बढ़ाने के साथ ही आर्थिक मुसीबतें भी बढ़ा दी है।

 

 

यह खबर भी पढ़ें:-   मकान की छत पर सो रहे युवक की गोली मारकर हत्या, मृतक की पत्नी पर भी धारदार हथियार से हमला, पिता को धक्का देकर गिराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here