डॉ. कश्यप को बीकानेर से हटाकर RUHS जयपुर भेजा, कार्य व्यवस्था के नाम पर बदलाव, अर्से से चल रहा था विवाद

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ || कुछ महीने पहले ही नागौर से स्थानान्तरित होकर बीकानेर आए CMHO डॉ. सुकुमार कश्यप को कार्य व्यवस्था के तहत जयपुर के RUHS में लगा दिया गया है। वहां कोविड प्रबंधन को लेकर डॉ. कश्यप व्यवस्था को संभालेंगे। उधर, इस पद पर डॉ. बी.एल. मीणा को फिर से जिम्मेदारी देने की प्रक्रिया चल रही है। डॉ. मीणा को हटाकर ही डॉ. कश्यप इस पद पर आये थे। तभी से दोनों के बीच कंट्रोवर्सी चल रही थी।

डॉ. कश्यप की कार्य प्रणाली को लेकर जिला प्रशासन भी असंतुष्ट था। स्वयं कलेक्टर नमित मेहता भी उनसे नाराज थे। पिछले दिनों मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला और प्रभारी मंत्री गोविन्द डोटासरा के सामने प्रशासनिक अधिकारी उनकी शिकायत कर चुके हैं।

कोरोना काल में भी उनकी कार्य प्रणाली से न सिर्फ प्रशासन बल्कि स्वयं CMHO कार्यालय के अधिकारी नाराज थे। पिछले दिनों एक पुराने कार्यालय से कबाड़ बेचने को लेकर डॉ. कश्यप और संयुक्त निदेशक डॉ. देवेंद्र चौधरी के बीच विवाद भी हो गया था। यह मामला भी आला अधिकारियों के ध्यान में आया। आरोप है कि पीबीएम अस्पताल के सामने स्थित इस कार्यालय से लाखों रुपए का कबाड़ था, जो बिना प्रक्रिया के ही बेच दिया गया।

अब CMHO कौन होगा?

इस आदेश में डॉ. कश्यप का तबादला नहीं किया गया है, बल्कि कार्य व्यवस्था के तहत लगाया गया है। ऐसे में उनकी जगह एक बार डॉ. मीणा को जिम्मेदारी तो सौंपी जा सकती है, लेकिन यह तबादला नहीं है। ऐसे में कोरोना काल के बाद डॉ. कश्यप वापस भी आ सकते हैं। फिलहाल डॉ. मीणा को यहां कार्य व्यवस्था के तहत लगाया जा सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-   12वीं का यह विद्यालय तीन शिक्षकों के भरोसे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here