नीरज चोपड़ा ने लुसाने डायमंड लीग में जीत दर्ज की:पहले ही थ्रो में 89.08 मी दूर फेंका जैवलिन; यह खिताब जीतने वाले पहले भारतीय

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ ओश्लिंपिक चैंपियन जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने लुसाने डायमंड लीग में इतिहास रच दिया है। चोपड़ा ने अपने पहले ही थ्रो में 89.08 मीटर दूर जैवलिन फेंककर जीत दर्ज की। इसके साथ ही वे डायमंड लीग मीटिंग खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने डायमंड लीग फाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। यह 7 और 8 सितंबर को स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख में होगा। वे अगले साल होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए भी क्वालिफाई कर गए हैं।

 

वर्ल्ड एथलेटिक्स में जेवलिन फाइनल के दौरान लगी थी चोट
नीरज चोपड़ा को वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जेवलिन फाइनल के दौरान चोट लगी थी। वे अपनी जांघ पर पट्टी लपेटते भी नजर आए थे। तब भी उन्होंने 88.13 मीटर दूर जेवलिन फेंककर सिल्वर मेडल जीता था।

वर्ल्ड एथलेटिक्स इवेंट के बाद नीरज चोपड़ा का MRI स्कैन हुआ था, जिसमें ग्रोइन एंजरी की बात पता लगी। ऐसे में नीरज चोपड़ा को एक महीने के आराम की सलाह दी गई। इसके चलते वे कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाए थे। तब उन्होंने एक पोस्ट लिखकर कहा था कि वे निराश है कि कॉमनवेल्थ की ओपनिंग सेरेमनी में तिरंगा नहीं थाम पाएंगे।

स्टॉकहोम डायमंड लीग में बनाया था नया रिकॉर्ड
नीरज चोपड़ा ने स्टॉकहोम में हुई डायमंड लीग में 89.94 मीटर के थ्रो के साथ नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया था। यह उनका पर्सनल बेस्ट रिकॉर्ड भी था।

नीरज ने पहले ही प्रयास में 89.08 मीटर दूर भाला फेंका। वे डायमंड लीग फाइनल के लिए क्वालिफाई कर गए।
नीरज ने पहले ही प्रयास में 89.08 मीटर दूर भाला फेंका। वे डायमंड लीग फाइनल के लिए क्वालिफाई कर गए।
नीरज ने पहले ही प्रयास में 89.08 मीटर दूर भाला फेंका। वे डायमंड लीग फाइनल के लिए क्वालिफाई कर गए।

नीरज के पास सभी मेजर मेडल
वैसे तो नीरज चोपड़ा ने देश को कई मेडल दिलाए हैं। लेकिन, उनके पास सभी बड़े टूर्नामेंट के मेडल हैं। चाहे वह बात ओलिंपिक की हो या फिर वर्ल्ड चैंपियनशिप की या फिर डायमंड लीग की। हरियाणा के इस खिलाड़ी ने सभी प्रतियोगिताओं में मेडल जीते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-   बेटी को हवस का शिकार बनाता था पिता, मां की शिकायत पर पुलिस पहुंचने से पहले की आत्महत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here