बीकानेर जिले में डीएपी की तुरंत आपूर्ति करे केंद्र और राज्य सरकार – डॉ विवेक माचरा

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ || श्रीडूंगरगढ़ सहित पूरे बीकानेर जिले में चल रही डीएपी की किल्लत किसानों के लिए असहनीय है ।

श्रीडूंगरगढ़ अंचल के युवा लीडर रालोपा प्रवक्ता डॉ विवेक माचरा ने इस संदर्भ में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री से दूरभाष पर वार्ता करके बीकानेर जिले में डीएपी की तुरंत आपूर्ति की मांग की और उन्हें किसानों के सामने आ रही डीएपी की भारी किल्लत की समस्या से अवगत करवाया।

डॉ विवेक माचरा ने जिला प्रशासन और जिला कलेक्टर से भी डीएपी की कालाबाजारी को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की मांग की है । डॉ विवेक माचरा ने बताया कि डीएपी की कालाबाजारी के कारण जिले के किसानों की हक की डीएपी महंगे दरों पर बेची जाती है जिससे किसान को प्रति कट्टा 1000 रूपए अधिक तक आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है । डॉ विवेक माचरा ने कहा कि डीएपी आपूर्ति केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है लेकिन आपूर्ति के बाद में उसका सुचारू वितरण और कालाबाजारी पर रोक राजस्थान के प्रशासन और राज्य सरकार की है , जिसे पूर्ण रूप से केन्द्र और राज्य सरकार पूरा करे अन्यथा आपूर्ति में विफलता होने पर किसान को होने वाले आर्थिक नुकसान के लिए सरकार जिम्मेवार होगी , जिसे किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-   जानिए आज 10 अप्रेल 2021 का पञ्चाङ्ग शुभ अशुभ मुहूर्त और दिशा शूल पंडित बाल व्यास खेताराम जी शास्त्री के साथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here