मुंबई में 20 मंजिला इमारत में भयानक आग, 15 लोगों के जलने की ख़बर

विज्ञापन

महाराष्ट्र के मुंबई में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां मुंबई के तारदेव में भाटिया अस्पताल के पास कमला बिल्डिंग की 20 मंजिला इमारत में आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग 18वें मंजिल पर लगी है. अभी तक 15 लोगों के जलने की खबर है. सभी को भाटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रेस्क्यू अभियान जारी है. ताजा जानकारी के अनुसार इस आग में झुलसे 2 लोगों की मौत हो चुकी है. नैयर अस्पताल के डॉ कॉले ने बताया कि उनके अस्पताल में 4 झुलसे हुए लोगों को लाया गया था, जिनमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2 की हालत स्थिर है. मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने बताया की अस्पताल के लोगों ने मरीज़ों को लेने से मना कर दिया. हम पता लगाएंगे की आखिर इन लोगों ने ऐसा क्यों किया और इस बात की जानकारी BMC कमिश्नर को भी देंगे.

Google Ad

वहीं अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार जले हुए लोगों में से 12 को जनरल बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है, जबकि 3 लोगों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि सुबह 7.30 बजे कमला बिल्डिंग की 18वीं मंजिल में ये आग लगी. आग बुझाने के लिए 13 फायर इंजन मौजूद हैं. आग की वजह अभी पता नहीं चल पाई है. हालांकि, आग पर काबू पा लिया गया है. लेकिन धुंआ काफी भर गया है. रेस्क्यू अभियान जारी है. बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी है.

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि भाटिया अस्पताल में बेड फुल हो गए हैं. ऐसे में आस पास के हॉस्पिटल से बेड खाली रखने के लिए कहा गया है. लोगों को इमारत से निकाला जा रहा है. उन्होंने बताया कि 18-19वें मंजिल पर आग लगी है. रेस्क्यू टीम को रेस्क्यू किया जा रहा है. हालांकि, आग पर अब काबू पा लिया गया है.