शहीद कुलदीप के परिवार को एक करोड़ देगी गहलोत सरकार

शहीद कुलदीप के परिवार को एक करोड़ देगी गहलोत सरकार:परिवार के लिए घोषित की गई सहायता कारगिल पैकेज की तरह

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

सीडीएस बिपिन रावत के साथ हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद हुए स्क्वॉड्रन लीडर कुलदीप सिंह के परिवार को राजस्थान सरकार एक करोड़ की सहायता देगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी घोषणा की है। इसके लिए जल्द आदेश जारी किए जा रहे हैं।

स्क्वॉड्रन लीडर कुलदीप सिंह सीडीएस बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर के को-पायलट थे। शहीद कुलदीप सिंह के परिवार के लिए घोषित की गई सहायता कारगिल पैकेज की तरह ही है। मिलिट्री या पैरामिलि​ट्री ऑपरेशन में शहीद सैनिकों के परिजनों को करगिल पैकेज के अनुसार सहायता राशि और पैकेज दिया जाता है। झुंझुनू जिले के घरड़ाना खुर्द गांव के रहने वाले शहीद कुलदीप सिंह की बहन भी कोस्ट गार्ड में हैं। उनके पिता नेवी में रहे हैं।

पुलवामा शहीदों के लिए नकद सहायता 50 लाख तक की थी

गहलोत सरकार ने फरवरी 2019 में पुलवामा हमले में शहीद हुए राजस्थान के जवानों के परिजनों के लिए सहायता राशि और पैकेज बढ़ाने की घोषणा की थी। शहीद के परिवार को अब 50 लाख रुपए नकद या 25 लाख नकद के साथ इंदिरा गांधी नहर क्षेत्र में 25 बीघा जमीन या 25 लाख नकद के साथ हाउसिंग बोर्ड का मकान लेने का विकल्प रखा गया है। शहीद के एक परिजन को नौकरी और बच्चों को शुरू से लेकर कॉलेज-यूनिवर्सिटी स्तर तक मुफ्त शिक्षा दिलाने का प्रावधान है। शहीद के परिजनों के लिए रोडवेज यात्रा मुफ्त है। सार्वजनिक स्थानों और भवनों का नाम शहीद के नाम पर करने का प्रावधान है।

यह खबर भी पढ़ें:-   REET भर्ती में पदों की संख्या 50 हजार करने की मांग, आंदोलन हुए तेज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here