सेना भर्ती नहीं होने से आक्रोशित युवा: 8 मई को भारत बन्द का ऐलान

सेना भर्ती नहीं होने से आक्रोशित युवा:विलम्ब को लेकर 8 मई को भारत बन्द का ऐलान, सैन्य भर्ती युवा संघर्ष समिति ने किया आह्वान

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़:- पिछले 2 वर्ष से अधिक समय से सैन्य भर्तियों का इंतजार कर रहे युवा अब आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। सैन्य भर्ती युवा संघर्ष समिति के आह्वान पर 8 मई को भारत बन्द का ऐलान किया गया है।

दरअसल पहले कोरोना और अब सरकार की इस मुद्दे पर उदासीनता के चलते देश के हजारों युवा ओवर एज हो चुके हैं। तथा किसी भी सैन्य भर्ती के लिए योग्य नहीं हैं। नवम्बर 2019 के बाद सैन्य भर्ती नहीं की गई है, नतीजा ये है कि अकेले झुंझुनू जिले से 30 हजार युवा ओवर एज हो कर भर्ती की दौड़ से बाहर हो गए हैं।

 

पिलानी में सेना भर्ती की तैयारियों में जुटे युवाओं के समूह का नेतृत्व कर रहे पिलानी के कमल नायक ‘कोच’ ने बताया कि अप्रैल में दिल्ली में आयोजित रैली के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सैन्य भर्तियों को लेकर चल रहे असमंजस की स्थिति के समाधान का आश्वासन दिया था। लेकिन 1 माह बाद भी सेना भर्ती से सम्बन्धित किसी तरह का नोटिफिकेशन रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी नहीं किया गया है। कमल कोच ने बताया कि युवाओं का सरकार से कोई विरोध नहीं है लेकिन ओवर एज होने वाले युवा हताशा में अब आत्महत्या तक कर रहे हैं।

 

आपको बता दें कि पहले कुचामन सिटी व बाद में 5 मई को जयपुर में सैन्य भर्ती की तैयारी करवाने वाले प्रदेश के कोचिंग संस्थानों के संचालक सैन्य भर्ती युवा संघर्ष समिति के बैनर तले मीटिंग कर चुके हैं। जिसमें भर्ती के लिए तैयारी कर रहे युवाओं से भारत बन्द आन्दोलन को समर्थन का आह्वान किया गया है। जयपुर में आयोजित बैठक में 8 मई के भारत बन्द को भारतीय किसान यूनियन, जाट महासभा, आरक्षण अधिकार मंच ने समर्थन का ऐलान किया है।

यह खबर भी पढ़ें:-   राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं पर फैसला आज:CBSE की तर्ज पर राजस्थान बोर्ड के एग्जाम भी आज हो सकते हैं रद्द, 21 लाख बच्चे हो सकते हैं प्रमोट

 

पिलानी में 8 मई को सुबह बड़ चौक पर बड़ी संख्या में युवा जुटेंगे, इस दौरान सभा व रैली का आयोजन भी किया जाएगा। बन्द के लिए आयोजक कस्बे के व्यापार संघों के साथ वार्त्ता कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here