12 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया

विज्ञापन

Google Ad

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ || नागौर शहर के महिला थाना क्षेत्र में 12 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है। इसमें एक बालिका के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। मासूम ने घर पहुंचकर यह बात परिवार वालों को बताई तो वह परेशान हो गए। मामले को लेकर मासूम सहित पीड़ित के पिता व उसकी मां मंगलवार शाम चार बजे महिला थाने पहुंचे। मगर थाने में पीड़ित परिवार की रात 11 बजे तक FIR तक दर्ज नहीं की गई। पीड़ित परिवार 7 घंटे तक थाना परिसर में बैठा रहा।

मासूम के पिता अनपढ़ होने के चलते काफी देर तक शिकायत नहीं दे पाए, इसके चलते पुलिस ने FIR दर्ज नहीं की। इसके बाद पुलिस द्वारा देर रात 11:30 बजे पीड़ित पिता की शिकायत पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पीड़ित परिवार बालिका के साथ रात 12 बजे तक थाने में हीं मौजूद रहा।
यह था पूरा मामला
नाबालिग के पिता ने बताया कि 12 वर्षीय बालिका मंगलवार दोपहर तीन बजे के आसपास दूध लेने के लिए घर से निकली थी। वह दुकान पर जा ही रही थी की एक दुकान के बाहर खड़े दो आरोपियों ने नाबालिग से बोला कि उनकी दुकान में झाडू लगाकर आ, लेकिन नाबालिग ने यह कहते हुए झाडू लगाने से इनकार कर दिया कि उसके पिता ने दूध मंगवाया है। वह दूध लेने जा रही है। इसके चलते वह अभी झाडू नहीं लगा सकती है। नाबालिग के ऐसा बोलते ही आरोपियों ने उसको दुकानों के भीतर खींच लिया। उसके कपड़े उतारने लग गए। इसी दौरान नाबालिग चिल्लाई। बालिका की आवाज सुन स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस भी मौके पर पहुंची। इस दौरान आरोपियों को वहीं से दबोच लिया।

पुलिस ने दो व्यक्तियों को लिया हिरासत में
12 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म के प्रयास के मामले में कोतवाली थाना पुलिस की तरफ से दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है। वहीं, शिकायत लेकर पीड़ित पिता जब कोतवाली थाने पहुंचा तो उन्हें बताया गया उनकी FIR महिला थाने में दर्ज होगी। वहां जाकर शिकायत दें, उसके बाद पीड़ित परिवार 7 घंटे तक महिला थाना परिसर में बैठा रहा। मामले में पुलिस की भारी लापरवाही सामने आई है।

7 घंटे में पीने को पानी भी नहीं मिला
पीड़ित पिता महिला थाना परिसर में न्याय की उम्मीद को लेकर शिकायत देने पहुंचे पीड़ित परिवार कि पुलिस ने एक भी नहीं सुनी। न्याय की भीख मांग रहे पीड़ित पिता ने बताया कि उन्हें न्याय तो दूर महिला थाने में 7 घंटे से पीने को पानी तक उपलब्ध नहीं करवाया गया। उन्होंने शिकायत दर्ज करने को लेकर पुलिस के आगे कई बार हाथ भी जोड़े, मगर थाना SHO मौके पर मौजूद नहीं होने का हवाला देकर रात 11 बजे तक FIR दर्ज नहीं की गई। इसके बाद पुलिस द्वारा देर रात 11:30 बजे पीड़ित पिता की शिकायत पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पीड़ित परिवार बालिका के साथ रात 12 बजे तक थाने में हीं मौजूद रहा।