Rajasthan Assembly Election 2023 : कांग्रेस विधायक का चुनावी मैदान में उतरने से इनकार, बताया इसलिए नहीं लड़ना चाहते हैं इलेक्शन

Rajasthan Election 2023 News: राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधायक हेमाराम चौधरी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का एक बार फिर अपना मन बना चुके हैं. चौधरी पिछली बार भी चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे.

Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस विधायक का चुनावी मैदान में उतरने से इनकार, बताया इसलिए नहीं लड़ना चाहते हैं इलेक्शन
Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस विधायक का चुनावी मैदान में उतरने से इनकार, बताया इसलिए नहीं लड़ना चाहते हैं इलेक्शन
विज्ञापन

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का एक बार फिर अपना मन बना चुके हैं. जाट बाहुल्य क्षेत्र में चर्चित गुड़ामालानी सीट से विधायक हेमाराम चौधरी ने चुनाव नहीं लड़ने की अपनी जिद जारी रखी है. इसको लेकर करीब 3 घंटे तक मान मनौव्वल का दौर भी चला. गुड़ामालानी में एक बैठक आयोजित की गई इस बैठक में बड़ी संख्या में गुड़ामालानी सिणधरी व धोरीमना क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे थे. जहां पर हेमाराम चौधरी के सामने चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखा. लेकिन हेमाराम चौधरी ने कहा कि वो अब चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि युवाओं को अवसर देना चाहिए साथ ही उन्होंने कहा कि आज की राजनीति में वो फिट नहीं बैठते इसके साथ कई और कारण भी बताएं.

Google Ad

स्थल में मौजूद कार्यकर्ता हुए भावुक 

गुड़ामालानी में एक बैठक आयोजित की गई. इस बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि आप चुनाव तो लड़िए इस दौरान सभा स्थल में मौजूद कई कार्यकर्ता भावुक भी हो गए. विधायक हेमाराम चौधरी के पांव में अपनी पगड़ी तक रख दी और खाना भी नहीं खाने की बात भी कहीं. विधायक हेमाराम चौधरी भी भावुक हो गये. अपना साफा उतार कर रख दिया कहा कि आप लोग मेरी बात नहीं मानोगे तो में भी अन्न जल त्याग दूंगा. बता दें की मारवाड़ में पगड़ी आन बान शान की प्रतीक मानी जाती है. Rajasthan Assembly Election 2023

सचिन पायलट से माने थे हेमाराम चौधरी 

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी पिछले दो चुनावों से चुनाव नहीं लड़ने का मन बन चुके थे. 2018 के चुनाव में विधायक हेमाराम चौधरी ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था. कई कांग्रेसी नेताओं ने उनसे चुनाव लड़ने का आग्रह किया लेकिन वो नहीं माने आखिरकार पूर्व उपमुख्यमंत्री व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने हेमाराम चौधरी से चुनाव लड़ने के लिए कहा उसके बाद हेमाराम चौधरी ने चुनाव लड़ने की बात मानी.  कुछ दिनों पहले सचिन पायलट ने एक सभा में कहा था कि हेमाराम जी को मैंने प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते आदेश दिया था कि आपको चुनाव लड़ना है और उन्होंने मेरी बात मानी और चुनाव लड़ा था.