इस गांव में कोरोना का तांडव, 25 लोगों की मौत, लोग बता रहे रहस्यमयी बीमारी पढ़े पूरी ख़बर

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ // राजस्थान में कोरोना का कोहराम जारी है और रोज के कई लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. लेकिन अब स्थिति शहरों से ज्यादा ग्रामीण इलाकों में खराब होती दिख रही है जहां पर कोरोना ने अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है. लगातार गांवों में केस भी ज्यादा आ रहे हैं और मौतें भी काफी ज्यादा होने लगी हैं. हैरानी की बात ये है कि बिगड़ती स्थिति के बीच भी गांव वाले कोरोना को ज्यादा गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, बल्कि वे इसे एक रहस्यमयी बीमारी बता रहे हैं.

गांव में फैलता कोरोना

राजस्थान के चपोली गांव में कोरोना से हालात काफी ज्यादा खराब हैं. उस एक अकेले गांव में सबसे ज्यादा मरीजों ने कोरोना से दम तोड़ दिया है. अब तक कुछ 25 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और अभी भी स्थिति विस्फोटक बनी हुई है. बढ़ते मामलों के बीच गांव में स्वास्थ्य सेवाएं भी जवाब दे चुकी हैं. बताया गया है कि इस गांव में लंबे समय से कोई टेस्ट ही नहीं हो पाया है, वहीं टीकाकरण का काम भी इतना धीमा है कि बीमारी फुल स्पीड से फैलती जा रही है.

हैरानी की बात ये है कि इस गांव में बड़े जरूर लापरवाह दिखाई दे रहे हैं, लेकिन बच्चे ज्यादा गंभीरता भी दिखा रहे हैं और दूसरों को भी कोरोना का खतरा समझाने की कोशिश कर रहे हैं. गांव के एक 11 वर्षीय बच्चे ने भी अपने करीबी रिश्तेदार को कोरोना से खो दिया है, ऐसे में उसे इस महामारी की गंभीरता का पूरा एहसास है और वो चाहता है कि गांव वालों को भी जल्द हो जाए. लेकिन अभी के लिए गांव में स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण तो यहीं है कि गांव में लोग अभी भी ये मानने को तैयार नहीं हैं कि कई लोगों ने कोरोना से ही दम तोड़ दिया है.

यह खबर भी पढ़ें:-   श्री डूंगरगढ़ के गाँव बापेउ सहित कई गावों में हो रहा है ,कोरोना टीकाकरण जानिए पूरी खबर

बच्चे जागरूक, बड़े लापरवाह

इस बारे में गांव के एक बच्चे ने कहा है कि कोरोना नियमों का पालन करना चाहिए. अभी लॉकडाउन चल रहा है तो बाहर नहीं निकलना चाहिए. टेस्ट करा लेना चाहिए पता तो चले कि हम पॉजिटिव की नेगेटिव. डरने की बात नहीं है पर गांव वाले डरते हैं. अब गांव वालों का यहीं डर गांव में कोरोना को तेजी से फैलने का मौका दे रहा है और इस महामारी की वजह से कई लोग अपनी जान गंवा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here