जिले 37 गांवों में होंगे 20-20 लाख रुपए के विकास कार्य पढ़े विस्तृत जानकारी

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

बीकानेर. जिले के 37 गांवों में सडक़, पेयजल पाईप लाइन सहित कई निर्माण कार्य होंगे। इनका लाभ ग्रामीणों को होगा। प्रधानमंत्री आदर्श गांव योजना के तहत इन गांवों के लिए विकास कार्यो की स्वीकृति प्राप्त होने के साथ राशि आंवटित की गई है। योजना के तहत जिले के 54 गंाव चयनित हुए थे। 37 गांवों में विकास कार्यो के लिए 20-20 लाख रुपए की स्वीकृति राज्य सरकार की ओर से जारी की गई है।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओम प्रकाश के अनुसार राज्य सरकार की ओर से 37 गांवों में होने वाले विकास कार्यो के लिए 7 करोड़ 40 लाख रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति जारी कर दी गई है। जल्द इन गांवों में विकास कार्य होंगे। योजना के तहत विभिन्न ग्राम पंचायतों के गांव सीलवा, मैयासर, बगेसऊ, लालासर, इन्दपालसर बड़ा, धनेरू, चाण्डासर, भैंरुपावा, खियेरा, 1 केजेडी आदि गांवों में विभिन्न प्रकार के विकास कार्य होंगे।

ये होंगे कार्य
योजना के तहत चयनित गांवों में सीसी ब्लॉक, पेयजल पाईप लाईन, आंगनबाड़ी केन्द्र में शौचालय, आंगनबाड़ी केन्द्र व चारदीवारी, स्ट्रीट लाईट, सडक़ व नाली निर्माण, जीएलआर निर्माण, सी डब्ल्यू आर निर्माण, सार्वजनिक जलकुण्ड, विद्यालय में शौचालय निर्माण, लाईट पोल सहित गांवों में आन्तरिक सडक़ों और नाली निर्माण आदि के विकास कार्य होंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-   मंगलवार को हुई थी,बीकानेर टेक्निकल यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हैक, ये मैसेज लिखा हैकर ने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here