Juices For Skin : त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग बनाते हैं ये 4 तरह के जूस,

शरीर ही नहीं बल्कि त्वचा को भी हेल्दी बनाए रखने के लिए डाइट में कुछ जरूरी पोषक तत्वों को शामिल करना जरूरी हो जाता है। अगर आप भी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए और इससे जुड़ी समस्याओं से निजात पाने के लिए कोई परमानेंट उपाय खोज रहे हैं तो अपनी डेली डाइट में इन 4 तरह के जूस ( Juices For Skin ) को शामिल कर सकते हैं।

विज्ञापन

श्रीडूंगरगढ़ न्यूज : Juices For Skin : अच्छी सेहत के लिए जैसे शरीर को कई जरूरी पोषक तत्व चाहिए होते हैं, ठीक उसी तरह ग्लोइंग और हेल्दी स्किन के लिए भी डाइट में कुछ खास चीजों को शामिल करने की जरूरत होती है।

Google Ad

आज हम आपके लिए कुछ ऐसे जूस लेकर आए हैं, जो त्वचा को हेल्दी बनाने के लिहाज से काफी फायदेमंद माने जाते हैं। ऐसे में, अगर आप भी स्किन पर जादूई निखार पाना चाहते हैं, तो डाइट में इन्हें शामिल कर सकते हैं।

टमाटर का जूस

विटामिन-सी से भरपूर टमाटर का जूस हेल्दी स्किन के लिए काफी ज्यादा जरूरी होता है। बता दें, कि इससे त्वचा को कई जरूरी एंटीऑक्सीडेंट्स मिलते हैं, जो न सिर्फ स्किन को फ्री रेडिकल डैमेज से बचाते हैं, बल्कि यूवी किरणों से भी आपकी स्किन को बचाने का काम करता है।

चुकंदर का जूस

विटामिन-ई और विटामिन ए से भरपूर चुकंदर का जूस सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। इसके सेवन से आप  यूवी एक्सपोजर से होने वाले डैमेज से बच सकते हैं और स्किन को नेचुरली ग्लोइंग बना सकते हैं।

हरी सब्जियों का जूस

विटामिन-ए और कैरोटीनॉयड से रिच होने के कारण हरी सब्जियां स्किन के लिए काफी फायदेमंद होती हैं। अगर आप भी बढ़ती उम्र में त्वचा को जवां बनाए रखना चाहते हैं, तो पालक, करेला, खीरा आदि के जूस को डाइट में शामिल कर सकते हैं।

गाजर का जूस

बायोटिन और विटामिन-ए से भरपूर गाजर का जूस भी स्किन को हेल्दी बनाता है। एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुणों से रिच होने के कारण यह आपकी सेहत के लिए भी काफी लाभदायक होता है। हेल्दी स्किन पाने के लिहाज से इसे भी आप डाइट का हिस्सा बना सकते हैं।