सांचौर में एमबीसी समाज की बैठक राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने का लिया फैसला,

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ सांचौर:- एमबीसी आरक्षण की मांग को लेकर चल रहे गतिरोध के बाद आज एमबीसी आरक्षण संघर्ष समिति की बैठक सांचौर की देवासी समाज धर्मशाला सांचोर में आयोजित हुई। जिसमें युवाओं ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के विरोध करने का निर्णय लिया गया।

 

अमराराम डभाल ने बताया कि कांग्रेस सरकार ने 4 साल पहले एमबीसी आरक्षण संघर्ष समिति के साथ जो लिखित वादा किया था, लेकिन उसे आज तक भी पूरा नहीं किया हैं। जिसके कारण समाज के लोगों में कांग्रेस सरकार के प्रति आक्रोश है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अगर एमबीसी वर्ग की मांगों को नहीं माना तो राहुल गांधी की अगले महीने दिसंबर में भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में विरोध किया जाएगा।

सांचौर में एमबीसी समाज की बैठक

उन्होंने बताया कि इस निर्णय से पहले आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष विजय सिंह बैसला ने शाकंभरी में माता के दर्शन कर एमबीसी समाज के लोगों से इस बारे में चर्चा की थी। जिसमें भी कहा था कि अगर सरकार अपना वादा पूरा नहीं करती हैं तो यात्रा का विरोध करेंगे।

बैठक में एमबीसी वर्ग के लोगों ने बताया कि प्रदेश में 13 हजार से ज्यादा देवनारायण छात्रवृतियां पेंडिग पड़ी हैं। वहीं आंदोलन में हुए शहीदों के आश्रितों को नौकरी भी नहीं दी गई। लगातार उपेक्षा झेल रहे एमबीसी वर्ग की मांगों को नहीं माना गया तो यात्रा को रोकने के साथ प्रदेशभर में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

इस दौरान पारस बड़सम, लाखाराम गोलिया, सांवलाराम पलादर, गोमाराम धानता, वसनाराम नैनोल, बाबुलाल डेडवा व धनाराम मालवाड़ा सहित अन्य एमबीसी वर्ग के लोग मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़ें:-   Russia Ukraine War :हर हाल में आज ही कीव छोड़ दें भारतीय- भारतीय दूतावास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here