राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट जारी, यहां देखें सबसे पहले, डायरेक्ट रोल नंबर से अपना रिजल्ट

विज्ञापन

श्रीडूंगरगढ़ न्यूज 02 मई 2023: राजस्थान बोर्ड 10वीं परिणाम आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा श्री डूंगरगढ़ न्यूज पर भी चेक किए जा सकेंगे। राजस्थान बोर्ड 10वीं परिणाम 2023 के साथ-साथ प्रवेशिका और माध्यमिक व्यवसायिक शिक्षा का रिजल्ट भी जारी होगा। नतीजों की घोषणा शिक्षा बीडी कल्ला और शिक्षा राज्य मंत्री जाहिदा खान जयपुर स्थित शिक्षा संकुल के प्रशासनिक भवन से करेंगे। राजस्थान बोर्ड 10वीं परीक्षा 2023 और व्यावसायिक परीक्षा के लिए 1066300 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। जबकि प्रवेशिका के लिए 7134 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। राजस्थान बोर्ड मेरिट लिस्ट जारी नहीं करता है। इसलिए टॉपरों का ऐलान नहीं होगा।

Google Ad

 

RBSE 10th result 2023 Live: राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट की मार्कशीट में मिलेंगी ये डिटेल्स

 

आरबीएसई राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट की घोषणा के बाद मार्कशीट में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, पिता का नाम, माता का नाम, विद्यालय का नाम, विषय वार अंक, कुल अंक, प्रतिशत, ग्रेड की डिटेल्स दे रखी होंगी। विद्यार्थियों को ऑरिजनल मार्कशीट स्कूलों से ही मिलेंगी। ई मार्कशीट आज ही ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे।

RBSE 10th Result 2023 Live: राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट चेक करने का तरीका

  • राजस्थान बोर्ड, अजमेर की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर या फिर श्रीडूंगरगढ़ न्यूज पर भी चेक कर सकते हैं।
  • “नीचे दिए गए फॉर्म में अपना रोल नंबर डालें और केप्चा डालकर सब्मिट करें।
  • आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा.
  • इसे डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट ले लें।