राजस्थान चुनाव: जल्द जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली सूची, स्क्रीनिंग कमेटी ने फाइनल किए करीब 60 नाम

विज्ञापन

जयपुर/दिल्ली. राजस्थान विधानसभा चुनाव से जुड़ी कांग्रेस पार्टी की बड़ी खबर सामने आ रही है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में करीब 60 प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए हैं. अब इस सूची को पार्टी की सीईसी को सौंपे जाएंगे. 18 अक्टूबर को सीईसी की बैठक होगी. उसमें नामों पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी. बताया जा रहा है कि इससे पहले 17 अक्टूबर को एक बार फिर से स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक भी प्रस्तावित है.

Google Ad

पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस इस बार अपने दो दर्जन विधायकों के टिकट काट सकती है. ऐसे में उन हालात से कैसे निबटा जाए इसकी भी पार्टी रणनीति बनाने में जुटी है. वहीं कांग्रेस इस बार पूर्व सांसदों पर भी दांव खेलने के मूड में है. इन्हें किन सीटों पर रिप्लेस किया जाएगा इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. टिकटों की लॉबिंग के लिए दावेदार दिल्ली में डेरा डाले हुए बैठे हैं.

सीएम गहलोत दिल्ली में ही डटे हुए हैं
सीएम अशोक गहलोत भी अभी दिल्ली में हैं. गहलोत शनिवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली गए थे. सीएम आज दिल्ली में जोधपुर हाउस में है. वहां उनसे नेताओं का मिलना जुलना जारी है. वहीं दावेदार और उनके समर्थक भी जोधपुर हाउस के सामने डेरा डाले हुए हैं. इस बीच पूर्व में बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए चार विधायक जोगिंदर अवाना, वाजिब अली, संदीप यादव और लाखन मीना भी जोधपुर हाउस पहुंचे. इससे पहले कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन वहां पहुंचे. वे वहां करीब डेढ़ घंटे रुके और उन्होंने सीएम गहलोत से मुलाकात की.

शनिवार को हुई थी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक
उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनावों के प्रत्याशी तय करने के लिए शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई थी. इस बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गौरव गोगई समेत सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा, सचिन पायलट और राजस्थान के सहप्रभारी शामिल हुए हुए थे. उसके बाद से दावेदार की धड़कनें बढ़ी हुई हैं.