किस्मत के धनी भजनलाल शर्मा,जानें कौन हैं भजनलाल शर्मा,ऐसे लिखी गई स्क्रिप्ट, इनसाइड स्टोरी

Bhajanlal Sharma Rajasthan New CM: अब राजस्थान में बीजेपी ने सभी को चौंकाते हुए सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा को राजस्थान की कमान सौंप दी है. विधायक दल की बैठक में सूबे के नए मुख्यमंत्री का नाम पर मुहर लगाई गई.

विज्ञापन

जयपुर. Bhajanlal Sharma Rajasthan New CM राजस्थान में एक बार फिर सभी को चौंकाते हुए मुख्यमंत्री के पद के लिए भजनलाल शर्मा के नाम का ऐलान कर दिया. विधायक दल की बैठक में सहमति के साथ उनके नाम पर मुहर लगाई गई. मालूम हो कि बीजेपी ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में सभी को हैरान करते हुए उस चेहरे को मुख्यमंत्री की कमान सौंपी है, जिस नाम की चर्चा नहीं हो रही थी. बैठक के दौरान राजनाथ सिंह ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के हाथ में एक पर्ची सौंपी थी. इस पर्ची में सूबे के नए मुख्यमंत्री का नाम था. फिर वसुंधरा राजे ने मीडिया के सामने भजनलाल शर्मा के नाम का ऐलान किया.

Google Ad

राजस्थान में पर्यवेक्षक के तौर पर आए राजनाथ सिंह ने कहा कि आज राजस्थान भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक हुई. विधायक दल की बैठक में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के द्वारा  नाम सजेस्ट किया गया था. किरोडी लाल जी और सारे विधायकों ने सर्वसहमति से भजनलाल  शर्मा को अपना नेता चुना.

जानें कौन हैं भजनलाल शर्मा

भजनलाल शर्मा सांगानेर से विधायक हैं. वे मूल रूप से भरतपुर के रहने वाले हैं. भजनलाल शर्मा संगठन में लंबे समय से कार्यरत हैं. वे प्रदेश महामंत्री के तौर पर कार्य करते रहे हैं. बीजेपी ने उन्हें पहली बार जयपुर की सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाया था. मौजूदा विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजनलाल शर्मा को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया था. सांगानेर सीट भाजपा का गढ़ कही जाती है. भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त दी थी.

बता दें कि राजस्थान के रण जीतने के बाद बीजेपी के सामने मुख्यमत्री का चेहरा तय करने की सबसे बड़ी चुनौती थी. सीएम फेस की रेस में कई नामों की चर्चा हो रही थी. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम चल रहा था. इसके अलावा बाबा बालकनाथ के नाम की भी चर्चा थी. वहीं गजेंद्र सिंह शेखावत, दीया कुमार, सीपी जोशी और राजवर्धन राठौड़ के नाम भी रेस में माने जा रहे थे.