RAS एग्जाम की ANSWER KEY जारी:RPSC ने 7 दिन में ही जारी की उत्तर कुंजी

विज्ञापन

राजस्थान लोक सेवा (RAS)आयोग द्वारा 27 अक्टूबर 2021 को आयोजित राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त (प्रारम्भिक) प्रतियोगी परीक्षा – 2021 की मॉडल आंसर की आयोग की वेबसाइट पर बुधवार को जारी कर दी गई हैं। अभ्यर्थी 8 नवंबर से ऑन इन आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। आयोग ने परीक्षा आयोजन के 7 दिन में ही यह उत्तर कुंजी(ANSWER KEY) जारी कर दी है।

Google Ad

आयोग की परीक्षा नियंत्रक संगीता जैन ने बताया कि यदि किसी भी अभ्यर्थी को इस मॉडल उत्तर कुंजी पर कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ 8 से 10 नवंबर 2021 को रात 12 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकता हैं। आपत्तियां आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट की जाएंगी। इस परीक्षा का मॉडल प्रश्न पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आपत्ति प्रामाणिक पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाइन ही प्रविष्ट करनी होगी। वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। साथ ही इस परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते हैं, तो उन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। आयोग द्वारा प्रत्येक प्रश्न के लिए आपत्ति शुल्क 100 रुपए (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है।