राजस्थान के इन तीन जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट, अगले 3 घंटे घर से ना निकलें

विज्ञापन

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ 17 जून 2023 || Cyclone Biparjoy: बिपरजॉय तूफान की वजह से मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. इसी वजह से देश के कई हिस्सों में तेज बरसात और आंधी तूफान भी आ रहा है.

Google Ad

राजस्थान में बिपरजॉय को लेकर अलर्ट

गुजरात में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब राजस्थान के कई जिलों में कहर बरपा रहा है. यहां पर बिपरजॉय तूफान के चलते आंधी तूफान तो चल ही रहे हैं, इसके साथ ही झमाझम बारिश से लोगों का हाल बेहाल है. राजस्थान के अलग-अलग जिलों में बिपरजॉय तूफान के कहर के चलते रेड अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया गया है.

राजस्थान के इन तीन जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट, अगले 3 घंटे घर से ना निकलें

17 से 20 जून तक ‘बिपरजॉय अलर्ट’

गौरतलब है कि राजस्थान में 17 से लेकर 20 जून तक भारी से अति भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 16 जून को राजस्थान के कई हिस्सों में लगातार बारिश से सड़कें पानी पानी हो गई है, वहीं, आंधी तूफान से कहीं बिजली के पोल उखड़ गए तो कहीं पेड़ उखड़ गए हैं.

बाड़मेर जालोर और सिरोही में रेड अलर्ट

बाड़मेर जालोर और सिरोही तीन जिलों में रेड अलर्ट बिपरजॉय चक्रवात को लेकर जारी किया गया है. बिपरजॉय चक्रवात के चलते अगले तीन घंटो का अलर्ट जारी हुआ है. इस वजह से बाड़मेर जालोर और सिरोही में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. इस वजह से 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं.

ऑरेंज जोन में पाली और जोधपुर

इसके अलावा ऑरेंज जोन में पाली और जोधपुर को रखा गया है.साथ ही यहां भी भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है.

येलो जोन में जैसलमेर, बीकानेर, चूरू

येलो जोन में जैसलमेर, बीकानेर, चूरू, सीकर अजमेर के साथ अन्य जिलों को रखा गया है. वहीं कोटा में हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है.