WhatsApp Channel Click here Join Now

श्रीडूंगरगढ़ महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

voter awareness
विज्ञापन

श्रीडूंगरगढ़। मतदाता जागरूकता (voter awareness )के तहत शनिवार को कस्बे के श्रीडूंगरगढ़ महाविद्यालय में निर्वाचन साक्षरता क्लब (( Electoral Literacy Club )एवं वोटर अवेयरनेस फोरम का जागरूकता कार्यक्रम (awareness program )आयोजित किया गया। इस कार्य्रकम में नायब तहसीलदार सुरेंद्र कुमार ने बालक बालिकाओं एवं महाविद्यालय के स्टाफ सदस्यों को मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत आगामी 20 नवम्बर को वार्ड सभा तथा 14 एवं 21 नबम्बर को क्लस्टर कैम्प आयोजन की जानकारी दी। उन्होंने इन कैम्प का महत्व बताया।

Google Ad

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रामकृष्ण शर्मा ने वोटर हेल्पलाइन ऐप्प डाउनलोड करने तथा मतदाता के रूप में पंजीकरण, अशुद्धि संशोधन करवाने तथा एपिक रिप्लेसमेंट आदि की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जागरूक मतदाता (( voter awareness) ही राष्ट्रीय का निर्माता है।

प्रदीप कुमार कौशिक ने क्लब की गतिविधियों की जानकारी दी तथा कहा कि वोटर मित्र के रूप में अच्छा कार्य करने वाली बालिकाओं व बालकों को सम्मानित किया जाएगा। एसएलएमटी डॉ.राधाकिशन सोनी ने विशेषयोग्यजन एवं 80 वर्षीय वरिष्ठ मतदाताओं के लिए डाक मतपत्र सुविधा के बारे में बताया।

मुकेश कुमार मीणा ने वार्ड सभाओं में एवं विशेष दिवसों को बूथ पर जाकर पंजीकरण करवाने की जानकारी घर, गली एवं मौहल्ले के अधिकाधिक व्यक्तियों को देने के लिए बालिकाओं के आह्वान किया। इस अवसर पर बालिकाओं ने महाविद्यालय परिसर में रंगोली बनाई।

voter awareness

बैठक बूथ के बीएलओ उपस्थित रहे। कार्यक्रम में महाविद्यालय के विनोद कुमार सुथार, सुनील आचार्य, महावीर प्रसाद धामा, शोमनाथ रंगा, डॉ.मनोज कुमार शर्मा, प्रभुराम बामणिया, सारिका रंगा सहित समस्त स्टॉफ मौजूद रहें।