WhatsApp, Twitter, Youtube, Facebook : पाकिस्तान में सोशल मीडिया ऐप्स बैन

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ :-Pakistan Violence: पाकिस्तान में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। बीते दिनों कई शहरों में पुलिस और इस्लामिक कट्टरपंथी पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई। इसके बाद गृह मंत्रालय के आदेश के बाद पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथोरिटी ने शुक्रवार को दिन में 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को बंद कर दिया। इस दौरान पूरे पाकिस्तान में Twitter, Facebook, YouTube, WhatsApp, Telegram बंद रहे। पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथोरिटी के अधिकारियों के मुताबिक, गृह मंत्रालय से मिले आदेश के बाद तत्काल प्रभाव से यह कदम उठाया गया है। बता दें, तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) की हिंसा में बीते दिनों 3 लोगों की मौत हो गई थी।

फ्रांस को लेकर है नाराजगी

पाकिस्तान के कट्टरपंथी संगठनों में फ्रांस को लेकर नाराजगी है। दरअसल, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पिछले साल नवंबर में एक स्कूल की क्लास में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाए जाने को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता बताया था। बाद में उस स्कूल टीचर की हत्या कर दी गई थी, तो भी राष्ट्रपति ने टीचर का समर्थन किया था। तब से पाकिस्तान में मैक्रों के खिलाफ गुस्सा है और प्रदर्शन हो रहे हैं। लगातार बढ़ती हिंसा के बाद फ्रांस ने अपने नागरिकों और कंपनियों को कुछ समय के लिए पाकिस्तान छोड़ने की अपील की है। वहीं फ्रांस ने अपने सभी राजनयिकों को भी बुलाया लिया है। ये राजनयिक जब एयरपोर्ट जा रहे थे, तब भी इनके काफिले को रोकने की कोशिश की गई।

यह खबर भी पढ़ें:-   वाहन चालकों के लिए खुश खबरी फ्री होगा टोल प्लाजा | केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान ||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here